Home मनोरंजन ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर होगी...

‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ओटीटी प्‍लेटफॉर्म डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर होगी रिलीज

5

जेम्‍स कैमरून की ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' अब ओटीटी पर रिलीज की तैयारी कर रही है। बीते साल दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्‍म ने बॉक्‍स ऑफिस पर धमाल मचाया था। वर्ल्‍डवाइड इस फिल्‍म ने 2.32 बिलियन डॉलर यानी करीब 19 हजार करोड़ रुपये का ग्रॉस कलेक्‍शन किया। पेंडोरा और नावी की पानी वाली दुनिया में दर्शकों में जमकर गोते लगाए। वैसे, अब यह फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म 'ड‍िज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार' पर रिलीज होने वाली है।

वैसे, समझा जा रहा है कि 'डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार' बीते छह महीने से फिल्‍म की ओटीटी रिलीज को टाल रही थी। यह चौंकाने वाली बात थी, क्‍योंकि इन दिनों थ‍िएटर में रिलीज के दो महीने बाद ही फिल्‍मों के ओटीटी पर आने का चलन है। बल्‍क‍ि कई मामलों में तो फिल्‍म थ‍िएटर में रिलीज के छह हफ्ते बाद ही ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। समझा जाता है कि ओटीटी प्‍लेटफॉर्म इस फिल्‍म को गर्मी की छुट्ट‍ियों के लिए बचाकर रख रखी थी। 'अवतार' फ्रेंचाइजी को बच्‍चों ने खूब पसंद किया है। ऐसे में ओटीटी प्‍लेटफॉर्म की यही चाहत रही कि पेंडोरा की यात्रा पर दर्शकों को समर वेकेशन के वक्‍त ले जाया जाए।

'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' अगले महीने 7 जून को 'डिज्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार' पर रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म को ओटीटी पर देखने के लिए आपके पास इस प्‍लेटफॉर्म का सब्‍सक्रिप्‍शन होना जरूरी है। इसके दो तरह के प्‍लान्‍स हैं। यदि पर HD क्‍वालिटी में फिल्‍म देखना चाहते हैं तो 899 रुपये खर्च कर एक साल के सब्‍सक्र‍िप्‍शन ले सकते हैं। लेकिन यदि आप 4K क्‍वालिटी में यह फिल्‍म देखना चाहते हैं तो आपको कम से कम महीने के 299 रुपये या साल के 1499 रुपये खर्च कर प्रीमियम सब्‍सक्र‍िप्‍शन लेना होगा।

जेम्‍स कैमरून पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' के बाद वह इस फ्रेंचाइजी को और आगे बढ़ाने वाले हैं। इस फ्रेंचाइजी की तीसरी फिल्‍म दिसंबर 2024 में रिलीज होने वाली है। इसकी कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां 'द वे ऑफ वॉटर' की खत्‍म हुई है। डायरेक्‍टर ने कहा कि वह अभी आगे कम से कम दो और फिल्‍में बनाने की तैयारी कर रहे हैं, इनमें पेंडोरा के रहने वाले नावी का ब्रह्मांड के दूसरे ग्रहों पर रहने वालों से वास्‍ता पड़ेगा।