Home राज्यों से बागेश्वर बाबा की चौथे दिन की कथा में बदलाव, ज्यादा समय देंगे...

बागेश्वर बाबा की चौथे दिन की कथा में बदलाव, ज्यादा समय देंगे धीरेंद्र शास्त्री; क्या है टाइमिंग?

3

पटना

पटना के नौबतपुर में बागेश्वर बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमान कथा जारी है। आज चौथे दिन की कथा बागेश्वर सरकार करने वाले हैं। कथा के समय में बदलाव कर दिया गया है। आज पंडित धीरेंद्र शास्त्री भक्तों को ज्यादा समय देंगे और दिव्य दरबार आयोजित किया जाएगा जिसमें आज भी पर्ची निकाली जाएगी।

बिहार अगर बागेश्वर धाम सरकार पंडित जी धीरेंद्र शास्त्री गदगद हैं क्योंकि प्रदेश में उनका भव्य स्वागत हुआ। उम्मीद से ज्यादा लोग कथा सुनने और बागेश्वर बाबा के दर्शन करने पहुंच गए। स्थिति ऐसी हो गई कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री को खुले मंच से लोगों से कथा में नहीं आने की अपील करनी पड़ी। उन्होंने लोगों से अपने घर में टीवी चैनल पर कथा का श्रवण करने की अपील की।

कथा के आयोजकों के अनुसार जितने लोगों के आने की उम्मीद की गई थी उससे 5 गुना लोग आ गए। भीड़ बहुत बढ़ गई। इसे देखते हुए बाबा ने आज ज्यादा समय देने का मन बनाया है। नौबतपुर के तरेत मठ प्रांगण में आज 2:30 बजे से ही बागेश्वर बाबा पहुंच जाएंगे। कथा अपने नियत समय पर समाप्त होगी लेकिन शुरुआत 2:30 बजे ही हो जाएगी ताकि भक्तों को कथा श्रवण का लाभ मिल सके। अन्य दिनों में 4:00 बजे से कथा शुरू होती थी।  इस बीच कहा गया है कि आज भी दिव्य दरबार का आयोजन होगा  लोगों की पर्चियां निकाली जाएंगी। बताया गया है कि हनुमान जी की कृपा से उन्हें बाबा से मिलने का मौका मिलेगा। बागेश्वर बाबा उनकी समस्या सुनेंगे और आशीर्वाद देंगे। उसके बाद हनुमंत कथा बाबा कहेंगे।

बागेश्वर बाबा के पटना में धार्मिक प्रवचन कार्यक्रम पर राजनीति अभी भी तेज है।  भाजपा और महागठबंधन आमने-सामने हैं। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा है कि वह कथा सुनने नहीं जाएंगे।ई उनका कहना है कि हम लोग जाते हैं जहां जनता की भलाई होती है। तेजस्वी के इस बयान पर भाजपा के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। बीजेपी का कहना है कि जिनके भाग्य में होता है वही संतों की कथा में जाते हैं।