Home छत्तीसगढ़ ABVP बोली – CGPSC में हुई गड़बड़ी, चहेतों को दी गई नियुक्ति

ABVP बोली – CGPSC में हुई गड़बड़ी, चहेतों को दी गई नियुक्ति

3

बिलासपुर

पीएससी एग्जाम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए ABVP पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने बिलासपुर में जमकर हंगामा मचाया और नारेबाजी की। इस दौरान उन्होंने PSC चेयरमैन का पुतला फूंकने की तैयारी भी कर ली थी। विरोध-प्रदर्शन और हंगामे के बीच पुलिस ने पुतला छीन लिया। इसके चलते कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प भी हुई।

PSC एग्जाम का रिजल्ट आने के साथ ही अब गड़बड़ी कर चहेतों का चयन करने का आरोप लगने लगा है। आरोप है कि मेरिट लिस्ट में सातवें स्थान पर चेयरमैन के करीबी रिश्तेदार का चयन किया गया है, जो नियमों के खिलाफ है। नियम के अनुसार चेयरमैन का बेटा या बेटी PSC की परीक्षा में बैठने के लिए पात्रता नहीं रखते। लेकिन, आयोग ने इसे छिपाते हुए रिजल्ट जारी किया, तब उसका नाम सूची में नहीं लिखा गया। इस तरह गड़बड़ियों के विरोध में कार्यकर्ताओं ने प्रतियोगियों के साथ मिलकर गांधी चौक में विरोध-प्रदर्शन किया।

पदाधिकारी बोले- करीबियों और रिश्तेदारों के चयन पर संदेह
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महानगर मंत्री हेमांशु कौशिक ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब से PSC की परीक्षा में गड़बड़ियां सामने आ रही है। रिजल्ट आने के बाद पता चलता है कि नेताओं और अफसरों के करीबी टॉप सूची में आ जाते हैं, जो चयन प्रक्रिया में संदेह को बताता है।

परिषद के विभाग संयोजक आयुष तिवारी ने कहा कि प्रशासनिक अफसरों के चयन परीक्षा में इस प्रकार से लगातार गड़बड़ियां सामने आने से कठिन मेहनत कर तैयारी करने वाले छात्रों में आक्रोश है। कठिन परिश्रम और योग्यता के अनुसार परीक्षा दिलाने के बाद भी होनहार प्रतियोगियों को प्रमुख पदों से वंचित होना पड़ रहा है। वहीं प्रमुख पदों पर पैसों की लेनदेन कर अयोग्य उम्मीदवारों का चयन कर लिया जाता है।