Home मध्यप्रदेश कटनी को देश-दुनिया में प्रसिद्ध करने के लिए कलेक्टर ने शुरु की...

कटनी को देश-दुनिया में प्रसिद्ध करने के लिए कलेक्टर ने शुरु की की अनूठी पहल

3

भोपाल
किसी भी जिले के कलेक्टर के के पास कार्यभार संभालते ही इतना अधिक वर्कलोड होता है कि वह सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के अलावा सोच  ही नहीं पाते लेकिन कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ने कटनी को देश दुनिया में अलग पहचान दिलाने के लिए एक अनूठी पहल करते हुए क्विज प्रतियोगिता शुरु की है। इसमें कटनी को लेकर रोजाना सवाल किए जाते है और सही जवाब देने वालों को पुरस्कृत भी किया जाता है।

आमतौर पर लोग अपने आसपास की जानकारियों, अपने शहर तथा गांव की जानकारियों से अनभिज्ञ रहते है। इन जानकारियों को देश दुनिया के लोग भी जाने इसके लिए कटनी कलेक्टर ने एक अनूठी प्रतियोगिता शुरु की है। कटनी जिला प्रशासन की आफिशियल साइट पर जिला प्रशासन, रेडक्रास और कटनी के इंटेक चेप्टर द्वारा कटनी को जाने क्विज प्रतियोगिता शुरु की गई है कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद का कहना है कि इस प्रतियोगिता में देश दुनिया का कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

प्रतियोगिता शुरु हो गई है और अगले पंद्रह अगस्त तक हम इसमें रोजाना दस सवाल पूछेंगे। इसमें कटनी की समृद्ध विरासत, कटनी के अतीत और वर्तमान को लेकर रोजाना सवाल पूछे जाएंगे। जो सही जवाब देंगे उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस प्रतियोगिता को शुरु करने का एक मात्र उद्देश्य है कि लोग कटनी की समृद्ध विरासत को जाने और देश दुनिया में इसे जानने वाले बढ़े, कटनी का प्रचार प्रसार हो ताकि यहां पर्यटन के लिए आने वाले भी बढ़े और यहां की समृद्ध विरासत को पूरी दुनिया जाने।