Home मध्यप्रदेश सागर में बनेगा लवकुश मंदिर, शिवराज ने की घोसना, सरकार देगी 10...

सागर में बनेगा लवकुश मंदिर, शिवराज ने की घोसना, सरकार देगी 10 करोड़

4

भोपाल
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सागर में आयोजित कुशवाहा महासभा के सम्मेलन में दो बड़ी घोषणाएं की हैं। एक तो प्रदेश में कुशवाहा कल्याण बोर्ड का गठन होगा तो दूसरा सागर में भगवान 'लवकुश' का 10 करोड़ की लागत से मंदिर बनेगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मप्र में जल्द ही कुशवाहा कल्याण बोर्ड गठित करने और भगवान श्रीराम के पुत्र 'लवकुश' का सागर में मंदिर बनाने की घोषणा की है। वे रविवार को सागर में कुशवाहा महासभा के सम्मेलन में शामिल होने सागर आए थे।

सागर जिले में करीब 860 करोड़ की लागत तैयार होने वाली तीन समूह नलजल परियोजनाओं का भूमिपूजन एवं कुशवाहा महासभा का संभाग स्तरीय सम्मेलन सागर में आयोजित किया गया था। इसमें शिरकत करने के लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान सागर आए थे। दोपहर में पीटीसी ग्रांउड में आयोजित कार्यक्रम में सीएम ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि सागर में 10 करोड़ की लागत से लवकुश मंदिर बनेगा, मंदिर के साथ ही सामुदा​यिक धर्मशाला का निर्माण भी किया जाएगा। इसके अलावा कुशवाहा समाज के विकास व उत्थान के लिए प्रदेश में कुशवाहा समाज कल्याण बोर्ड का गठन करेंगे, इसका अध्यक्ष समाज से ही होगा और उसे मंत्री का दर्जा दिया जाएगा।

कर्ज पर ब्याज माफी अभियान की शुरूआत भी की गई है
सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों के कर्ज की ब्याज माफी हम करेंगे। आज से इसकी शुरूआत कर दी गई है। किसानों का ब्याज माफ किया जाए, इसकी भरपाई सरकार करेगी। कुशवाहा समाज के बारे में उन्होंने कहा कि सम्राट चंद्रगुप्त, सम्राट अशोक जैसे महान शासक समाज ने दिए हैं। देश भगवान श्रीराम की परंपरा को मानता है, हम उनकी वंश परम्परा से हैं, यह गर्व की बात है। सागर में लवकुश का मंदिर बनाया जाएगा।