Home राजनीति कर्नाटक में मिली बुरी शिकस्‍त के बाद बसवराज बोम्‍मई बोले- मैं हार...

कर्नाटक में मिली बुरी शिकस्‍त के बाद बसवराज बोम्‍मई बोले- मैं हार की जिम्‍मेदारी लेता हूं

4

कर्नाटक

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 के परिणाम आ चुके हैं। कांग्रेस को बंपर जीत हासिल की है। कर्नाटक की जनता ने भाजपा को उखाड़ फेंका है। कांग्रेस पार्टी जिसने 2018 में 80 सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं अब 136 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं 2018 में 105 सीटें जीतने वाले भाजपा 65 सीटों पर सिमट कर रह गई है। भाजपा की हार से ये स्‍पष्‍ठ हो चुका है कि भाजपा की बोम्‍मई सरकार से यहां की जनता बिलकुल खुश नहीं थी।इसीलिए उसने भाजपा को सिरे से नकार दिया है।

कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने कर्नाटक गवां देने के बाद कहा मैं इस हार की जिम्मेदारी ले रहा हूं। हार के कई कारण हैं, हम हर चीज का विश्लेषण करेंगे क्योंकि हम एक राष्ट्रीय पार्टी हैं। हम अपने सभी दोषों का भी विश्लेषण करेंगे और हम संसद चुनाव में वापसी करेंगे। बोम्‍मई ने राज्‍यपाल को इस्‍तीफा सौंपा बता दें कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद राज्यपाल थावरचंद गहलोत को अपना इस्तीफा सौंप दिया, जिसे राज्‍यपाल ने स्‍वीकार कर लिया है।

लेकिन हार तो हार है मीडिया से बात करते हुए बोम्‍मई ने कहा बोम्मई ने कहा 'हम लोगों के फैसले को सम्मानपूर्वक स्वीकार करते हैं। मैं हार की जिम्मेदारी लेता हूं। बोम्‍मई ने आगे कहा कि इस बार 36 फीसदी से ज्यादा वोट मिलने के बावजूद हमें कम सीटें मिली हैं। विश्लेषण चल रहा है, लेकिन हार तो हार है। बसवराज बोम्‍मई ने का पार्टी में, हम परिणामों का विस्तृत विश्लेषण करेंगे, और जहां भी आवश्यक होगा सुधार करेंगे। नहीं तो होता और बुरा हाल बता दें चुनाव के शुचुनाव की शुरुआत मे कुछ लोगों ने दावा किया था कि भाजपा सिर्फ 30-40 अंक तक ही पहुंच पाएगी। हालांकि 63 सीटेंं पाने में कामयाब रही। चुनाव में इस सुधार का श्रेय काफी हद तक प्रधान मंत्री की रैलियों और बी एस येदियुरप्पा को दिया गया।