Home खेल IPL 2023 से बाहर होने के बाद किस पर बरसे डेविड वॉर्नर?...

IPL 2023 से बाहर होने के बाद किस पर बरसे डेविड वॉर्नर? खूब सुनाई खरी खोटी

4

 नई दिल्ली

पंजाब किंग्स के हाथों शनिवार रात आईपीएल 2023 के 59वें मुकाबले में मिली हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स टूर्नामेंट से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई है। डीसी की यह इस सीजन की 8वीं हार है और बचे दो मैच जीतकर यहां से वह अधिकतम 12 अंकों तक ही पहुंच सकती है। डीसी की इस हार का ठीकरा कप्तान डेविड वॉर्नर ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा। वॉर्नर ने कहा कि अगर पावरप्ले के बाद आप 30 रन के अंदर 6 विकेट खो देते हैं तो आपका मैच जीतना मुश्किल हो जाता है। बता दें, इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने प्रभसिमरन सिंह के शतक के दम पर बोर्ड पर 167 रन लगाए थे, इस स्कोर का पीछा करते हुए डीसी निर्धारित 20 ओवर में 136 रन ही बना पाई थी। पंजाब ने यह मैच 31 रनों के अंतर से जीता।
 
मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा 'हम उन्हें अच्छे स्कोर से पहले रोकने की कोशिश कर रहे थे। हम जितना चाहते थे उन्होंने उससे ज्यादा स्कोर किया। प्रभसिमरन ने शानदार बल्लेबाजी की, हमने कई मौके गंवाए जिससे नुकसान हुआ। अगर आप पावरप्ले के बाद 30 रन बनाकर 6 विकेट खोएंगे तो वहां से आप ज्यादा मैच नहीं जीत सकते। बाकी बचे मैचों में आप सम्मान की लड़ाई लड़ने के साथ खुलकर खेल सकते हैं।'
 
उन्होंने आगे कहा 'अच्छी शुरुआत के बाद बल्लेबाजों ने एक बार फिर निराश किया। जब आप हारते हैं तो प्लेइंग इलेवन में बहुच ज्यादा बदलाव जैसी चीजें काफी दिखती है, ऐसा इस फॉर्मेट में होता है। हमने अपनी सही प्लेइंग इलेवन मिल गई है, मगर हमने तीन-चार विकेट जल्दी खोई और इस लेवल पर आप ऐसा नहीं कर सकते।' ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में इस साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी डेविड वॉर्नर को सौंपी गई थी। कप्तान ने तो टूर्नामेंट के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया, मगर बल्लेबाजी में उन्हें अन्य किसी खिलाड़ी से साथ नहीं मिला। डीसी की बल्लेबाजी ही इस सीजन उनकी हार की सबसे बड़ी वजह बनी।