Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मेरठ में SP पिछड़ी BSP सहारनपुर में, BJP सारे 17 निगम में...

मेरठ में SP पिछड़ी BSP सहारनपुर में, BJP सारे 17 निगम में आगे

4

नई दिल्ली
उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव के लिए रुझान आना शुरू हो गया है। 17 नगर निगमों के मेयर चुनाव में बीजेपी 17 में आगे चल रही है। मेरठ में सपा को शुरुआती बढ़त मिली थी लेकिन बीजेपी के हरिकांत अहलूवालिया ने एसपी की सीमा प्रधान को अब पछाड़ दिया है। सहारनपुर में बीएसपी की खदीजा मसूद भी आगे चल रही थीं लेकिन अब उनको भी बीजेपी के अजय सिंह ने पीछे छोड़ दिया है। बीजेपी लखनऊ, आगरा, वाराणसी, गोरखपुर, अयोध्या, बरेली, अलीगढ़, शाहजहांपुर समेत 17 के 17 नगर निगम में आगे चल रही है। लखनऊ में सुषमा खर्कवाल, कानपुर में प्रमिला पांडेय, वाराणसी में अशोक तिवारी और गोरखपुर में मंगलेश श्रीवास्तव आगे चल रहे हैं।

नगरपालिका चेयरमैन के 199 पद में 2 सीटों के रुझान आए हैं और दोनों सीट पर अखिलेश यादव की सपा के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। नगर पंचायत के 544 चेयरमैन पदों में अभी तक 54 सीट से रुझान आया है। बीजेपी का अध्यक्ष उम्मीदवार 21 शहर में, सपा का 19, बसपा का 4 और अन्य 10 सीट पर आगे चल रहे हैं।

दोपहर आते-आते पूरे राज्य के चुनाव नशतीजों की तस्वीर साफ होने लगेगी और ये भी साफ हो जाएगा कि राज्य में भगवा लहर का जोर बना हुआ है या लाल टोपी और नीले झंडे ने उसमें कुछ चोट पहुंचाई है।