Home राज्यों से उत्तर प्रदेश नाजायज रिश्‍तों के शक में पत्‍नी की नाक काटी, बेटी की हत्‍या...

नाजायज रिश्‍तों के शक में पत्‍नी की नाक काटी, बेटी की हत्‍या की फिर खुद को फांसी लगाकर की आत्‍महत्‍या

3

कानपुर
 कानपुर में एक शख्‍स ने अवैध संबंधों के शक में अपना पूरा परिवार तबाह कर डाला। उसने पत्नी की नाक काट दी। बेटी को गला दबा कर मार डाला और खुद फांसी पर लटक गया। दो छोटे बेटों को उसने जिंदा छोड़ दिया। सुबह फोन न उठाने पर घर भेजे गए युवकों के जरिए इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची। फोरेंसिक टीम ने मौके से सबूत जुटाए हैं। घायल महिला का इलाज हो रहा है।

फतेहपुर अमौली से जिला पंचायत सदस्य हंसपुरम निवासी बृजेश पटेल उर्फ गब्बर का निर्माणाधीन घर हनुमंत विहार गल्ला मंडी में है। इसमें उनका ड्राइवर मछरिया निवासी छोटे शाह (37) अपने बच्चों आरजू (14), आरिफ(12) व आर्यन (10) के साथ रह रहा था। गुरुवार सुबह उसने छोटे को फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। इस पर उसने दो लड़कों को घर भेजा तो छोटे कमरे में फांसी पर लटका मिला। बेटी आरजू की लाश वहीं पड़ी थी। अंदर रुखसार लहूलुहान हालत में बंधी पड़ी थी। इसके बाद पुलिस और परिजनों को सूचना दी गई।

छोटे शाह के भाई अनीस ने बताया कि महीनों तक झगड़े के बाद तीन दिन पहले रुखसार घर लौटी थी। गुरुवार सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे सूचना मिली कि भाई और भतीजी की मौत हो गई है। घर पहुंचने पर पता चला कि रात में दोनों के बीच फिर से विवाद हुआ था। जिसमें गुस्से में भाई ने ब्लेड से रुखसार की नाक काट दी और हाथ-पांव बांध कर डाल दिया। बेटी को क्यों मार डाला, इसका पता नहीं चल सका है।

उधर बेटे आरिफ ने बताया कि जब सुबह उठा तो पिता का शव धोती से लटका था। मैंने कैंची से धोती काटकर पिता के शव को नीचे उतारा। मां अलग पड़ी थी। उसके हाथ पैर खोले। अनीस ने बताया कि 15 साल पहले छोटे की शादी ममेरी बहन रुखसार से हुई थी। दोनों में विवाद होता था। जिसके चलते 8 महीने से वह मछरिया में ही मायके में रह रही थी। तीन दिन पहले सुलह होने के बाद घर लौटी थी।

क्‍या बोली पुलिस
डीसीपी साउथ सलमान ताज पाटिल ने कहा कि रात में दोनों का विवाद हुआ है। छोटे ने रुखसार की नाक काट ली। बेटी ने सम्भवत: बीच बचाव का प्रयास किया। उसकी गला दबाकर हत्या करने के बाद छोटे ने खुद फांसी लगा ली है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा होगा कि किशोरी को कैसे मारा गया था। उसी के आधार पर कार्रवाई होगी।