Home मध्यप्रदेश पर्यावरण संरक्षण से जीवन सरंक्षण : डॉ दीपक मिश्रा, महाविद्यालय मे व्याख्यान...

पर्यावरण संरक्षण से जीवन सरंक्षण : डॉ दीपक मिश्रा, महाविद्यालय मे व्याख्यान कार्यक्रम

4

                                                                  
अमरपाटन

शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अमरपाटन मे प्राणी शास्त्र विभाग द्वारा एडआन कोर्स के अंतर्गत पर्यावरण संरक्षण एक्ट पर  व्याख्यान का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि एकेएस विश्वविद्यालय के बायोटेक्नोलॉजी विभाग के प्राध्यापक डॉ दीपक मिश्र  रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुरेश प्रताप सिंह एवं कार्यक्रम के संयोजक डॉ पुष्पेंद्र सिंह रहे। कार्यक्रम की शुरुआत मां हंस वाहनी  की प्रतिमा पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।

कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ वीडी आनंद विभागाध्यक्ष प्राणी शास्त्र विभाग द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विषय प्रवर्तन डॉ पुष्पेंद्र सिंह ने करते हुए बताया कि पर्यावरण संरक्षण में ही पृथ्वी पर जीवन यापन सम्भव हो पाएगा, अन्यथा सृष्टि नष्ट हो जाएगी। कार्यक्रम के  मुख्य अतिथि डॉ दीपक मिश्र ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है साथ ही पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 के विभिन्न प्रावधानों को विस्तृत रूप से छात्रों को बताया।

महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर सुरेश प्रताप सिंह ने अपने उद्बोधन में पर्यावरण संरक्षण से ही धरती का और हमारा वर्तमान और भविष्य दोनों का कल्याण सम्भव है बताया। आभार प्रदर्शन डॉ अगेश त्रिपाठी ने किया। कार्यक्रम का सफल मंच संचालन आरती पटेल ने किया। कार्यक्रम में प्रो सुमित सिंह एवं ग्रन्थपाल पंकज सेन डॉक्टर टी शर्मा, आरुणा सिंह, रश्मी पटेल एवं  छात्र छात्रा  उपस्थित रहे।