Home खेल द ग्रेट खली ने किया पहलवानों के आंदोलन का विरोध, बोले- इसमें...

द ग्रेट खली ने किया पहलवानों के आंदोलन का विरोध, बोले- इसमें राजनीति है

3

 अंबाला

वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के पूर्व चैंपियन पहलवान दलीप सिंह उर्फ द ग्रेट खली ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर चल रहे पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन को राजनीति से प्रेरित बताया है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया है कि पहलवानों का इस्तेमाल किया जा रहा है। खली ने उपायुक्त अनीश यादव से मुलाकात के बाद करनाल स्थित मिनी सचिवालय में मीडिया से बातचीत में यह बात कही है।

उन्होंने दावा किया कि भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे विरोध के पीछे राजनीतिक कारण हैं। उन्होंने विरोध करने वाले पहलवानों से भी आग्रह किया कि वे अभ्यास के लिए अपने मैदान में वापस आएं और पुलिस को मामले की जांच करने दें। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "उन्होंने शिकायत दर्ज करा दी है और पुलिस और प्रशासन को मामले की जांच करने दीजिए। किसी को दबाव नहीं बनाना चाहिए।"

आपको बता दें कि विनेश फोटाट, बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक सहित कुछ फेसम पहलवान पिछले कई दिनों से जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। अपने साथी खिलाड़ियों के साथ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए वे बृजभूषण के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। आपको बता दें कि इनमें से ज्यादातर पहलवान हरियाणा के हैं।

कांग्रेस की प्रियंका गांधी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और कई किसान संघों ने इस विरोध-प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया है।