Home छत्तीसगढ़ खुशी से फूले नहीं समां रहा विधि का परिवार

खुशी से फूले नहीं समां रहा विधि का परिवार

2

रायगढ़

आज घोषित हुए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के कक्षा 12वीं के परीक्षा परिणाम जहां छात्राओं के लिए सुकून देने वाले रहे वहीं पुसौर अंचल की विधि भोंसले ने पूरे सूबे में 98.20 प्रतिशत अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया।

उल्लेखनीय है कि पुसौर अंचल के शासकीय व अभिनव विद्या मंदिर शिक्षण संस्थाएं पूरे प्रदेश में होनहार छात्र-छात्राओं को प्रावीण्य सूची में स्थान दिलाता आ रहा है। इन शैक्षणिक संस्थाओं की शिक्षा की गुणवत्ता को परिभाषित करता है। इससे पहले भी इन शिक्षण संस्थानों के छात्र-छात्राओं ने प्रावीण्य सूची में अपना स्थान बनाया है। यह तीसरी बार है कि अभिनव स्कूल की छात्राओं ने टॉप टेन में अपना स्थान बनाया है।  वर्ष 2015 में आस्था सतपथी और वर्ष 2019 में निशा पटेल ने प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त किया था।

पुसौर की अभिनय स्कूल की छात्रा विधि भोंसले ने एक बार फिर से इस स्कूल का नाम रौशन किया है। पूरे सूबे में अव्वल स्थान पर रहने वाली विधि के पिताजी पेशे से कृषक है और चार भाई – बहनों में सबसे छोटी है। विधि की इस उपलब्धि पर उसके पिता वासुदेव भोंसले और परिवार खुशी से फूले नहीं समा रहा है। पिता ने कहा कि विधि कृषि कार्य में भी उनकी मदद करती है और इसके अलावा वह अपनी पढ़ाई पर भी पूरा ध्यान देती थी।