Home राज्यों से उत्तर प्रदेश एटा में बसपा नेता और उनके दो बेटों समेत आठ पर हत्या...

एटा में बसपा नेता और उनके दो बेटों समेत आठ पर हत्या का केस, फांसी लगाकर पेड़ पर लटकाने का आरोप

5

एटा

एटा में करीब पांच माह पहले पेड़ पर लटके मिले वृद्ध के शव के मामले में बसपा नेता व पूर्व विधायक, उसके दो बेटों समेत आठ पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। केस, कोर्ट के आदेश पर हुआ है। इसी मामले में एक और हत्या की एफआईआर कोर्ट के आदेश से दर्ज कराई गई है। थाना सकीट के गांव रैवाड़ी निवासी प्रदीप कुमार ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि गांव का रामपाल शाक्य पुत्र इतवारी लाल बचपन का दोस्त था। वो बसपा के पूर्व विधायक अजय यादव के घर पर नौकरी करता था। 18 जनवरी की रात को घर लौटते समय अजय के पुराने बाग के पास पहुंचा। तभी आरोपी अजय, बेटा अविक्रांत, प्रशांत तथा पृथ्वी सिंह, दुष्यंत,रोहित निवासी रैवाड़ी सकीट, धर्मेन्द्र, संदीप निवासी खेड़िया मलावन ने दोस्त रामपाल शाक्य को पकड़ लिया।

बहू के साथ छेड़खानी का आरोप लगाते हुए रामपाल को फांसी पर लटकाकर मार डाला। शिकायत के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। दूसरी तरफ मोहल्ला रैवाड़ी निवासी पुष्पेन्द्र ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 18 जनवरी को वह चाचा रामपाल शाक्य को खाना देने खेत पर गया था। आरोपी देवेन्द्र निवासी सलेमपुर खेरिया सकीट, राजेश यादव, अभिलेश, प्रदीप, सचिन, विक्रम उर्फ गोलू, अनुज उर्फ श्याम, विपिन तथा नितिन निवासी रैवाड़ी सकीट चाचा के साथ गाली-गलौज कर रहे थे। मना करने के बाद भी आरोपियों ने चाचा की फांसी लगाकर हत्या कर दी है।
 
जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा था। मामले में पुलिस कार्रवाई न होने पर कोर्ट के आदेश से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस का कहना है कि कोर्ट के आदेश अनुसार इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही मामले में जांच के साथ कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही मामले में आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई भी होगी।