Home देश एक ने खाया जहर तो दूसरा होटल से कूदा, सेम सेक्स मैरिज...

एक ने खाया जहर तो दूसरा होटल से कूदा, सेम सेक्स मैरिज पर SC में सुनवाई के बीच दो लड़कों ने की खुदकुशी

6

नई दिल्ली
 
न्यू मॉडर्न शाहदरा में साथ रहने वाले दो दोस्तों ने परिजनों के विरोध के चलते रविवार को अलग-अलग जगहों पर आत्महत्या कर ली। न्यू मॉडर्न शाहदरा में संदीप ने जहर खाकर, जबकि पवन ने सूरजल विहार स्थित लीला होटल के पांचवीं मंजिल से कूदकर जान दे दी। दोनों के शवों को कब्जे में लेकर मानसरोवर थाना और आनंद विहार थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। प्राथमिक जांच में सामने आया कि संदीप और पवन पिछले छह माह से एक साथ रहते थे। संदीप के परिजन उनका विरोध कर रहे थे, जिसके चलते दोनों घर से चले गए थे। ऐसे में अब पुलिस मृतकों के मोबाइल से उनके संबंधों की जानकारी जुटा रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक संदीप अपने परिवार के साथ न्यू मार्डन शाहदरा में रहता था। परिवार में मां कुसुम, पत्नी सरिता, सात वर्षीय बेटी, एक माह का बेटा है। उनके भाई नीरज कुमार अपने परिवार के साथ अशोक नगर में रहते हैं। नीरज ने पुलिस को बताया कि वह पिछले 20 वर्षों से निजामुद्दीन में एक पार्लर में नौकरी कर रहा है, वहीं पर छोटा भाई भी दस वर्ष से नौकरी कर रहा था। छह माह पहले भाई संदीप घर पर पवन को लेकर आया और परिवार ने कहा कि इसका कोई नहीं है अब उसी के साथ रहेगा। पवन भी एक अलग पार्लर में नौकरी करता था। संदीप के भाई ने आरोप लगाया कि पवन से दोस्ती होने के बाद संदीप का व्यवहार में बदल गया था। वह अपने दोस्त के साथ कमरे में अकेला रहता था, किसी से ज्यादा बात नहीं करता था। तीन माह नौकरी भी छोड़ दी थी। गत रविवार को संदीप मां से यह कहकर गया कि वह दोस्त के साथ नौकरी पर जा रहा है।

शाम पांच बजे बहन के पास पवन ने फोन करके कहा कि संदीप की तबीयत बहुत खराब है, उसे निजामुद्दीन स्थित अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। साढ़े पांच बजे नीरज अस्पताल पहुंचा तो डॉक्टरों ने बताया कि संदीप की मौत हो गई है, जब उन्होंने भाई को देखा तो उसका शव नीला पड़ा हुआ था। परिवार ने मामले की सूचना मानसरोवर पार्क थाना पुलिस को दी। पुलिस अस्पताल पहुंची तो वहां पवन की स्कूटी भी खड़ी मिली और मृतक का मोबाइल गायब था। पुलिस उपायुक्त शाहदरा, रोहित मीणा ने बताया कि पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद दोनों शव परिजनों को सौंप दिए हैं। विसरा जांच के लिए भेजा गया है, रिपोर्ट आने में कुछ समय लगेगा। उसके बाद ही पता चल पाएगा कि जहरीला पदार्थ खाया था या नहीं।

पवन के पास से संदीप का मोबाइल मिला
सुरजमल विहार स्थित लीला होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर पवन ने आत्महत्या की। आनन्द विहार थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। प्राथमिक जांच में मृतक पवन के शव की पहचान कर पुलिस रविवार रात एक बजे संदीप के घर पहुंची। पुलिस ने परिवार को बताया कि पवन ने लीला होटल की पांचवीं मंजिल से कूदकर आत्मत्या की है। पुलिस को पवन के पास से संदीप का मोबाइल मिला। जिस कमरे वह ठहरा था, उसमें काफी उल्टी पड़ी थी। आशंका है कि उसने भी जहरीला पदार्थ खाकर होटल से कूदकर जान दी है।