Home व्यापार व्हाट्सएप का नया फीचर चैट को थोड़ा और मजेदार बनाएगा

व्हाट्सएप का नया फीचर चैट को थोड़ा और मजेदार बनाएगा

6

सैन फ्रांसिस्को
 मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने चैट को थोड़ा और मजेदार और उत्पादक बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर पोल और शेयरिंग विद कैप्शन के आसपास दो नए अपडेट की घोषणा की है। पोल में, कंपनी ने तीन विकल्प सिंगल-वोट पोल बनाएं, अपनी चैट में पोल खोजें और पोल परिणामों पर अपडेट रहें पेश किए हैं।

कंपनी ने लोगों को केवल एक बार वोट करने की अनुमति देने के लिए पोल क्रिएटर्स के लिए क्रिएट सिंगल-वोट पोल विकल्प पेश किया। पोल क्रिएटर्स को पोल बनाते समय केवल एक से अधिक उत्तरों की अनुमति दें विकल्प को बंद करना होगा। चूंकि किसी पोल का तुरंत जवाब देना हमेशा संभव नहीं होता है, इसलिए कंपनी ने अपनी चैट में पोल के लिए खोजें विकल्प पेश किया ताकि उपयोगकर्ता पोल द्वारा संदेशों को फिल्टर कर सकें, ठीक वैसे ही जैसे वे फोटो, वीडियो या लिंक के लिए करते हैं।

चैट स्क्रीन पर, सभी परिणामों की सूची खोजने के लिए सर्च और फिर पोल दबाएं। व्हाट्सएप ने एक ब्लॉगपोस्ट में उल्लेख किया कि स्टे अपडेटेड ऑन पोल रिजल्ट्स विकल्प के साथ, अब जब लोग पोल पर वोट करेंगे तो यूजर्स को नोटिफिकेशन प्राप्त होगा और यह दिखाया जाएगा कि कुल कितने लोगों ने वोट किया है, ताकि वे आसानी से प्रतिक्रियाओं पर अपडेट रह सकें। इसके अलावा, कंपनी ने शेयरिंग विद कैप्शन फीचर पेश किया, जो अब यूजर्स को कैप्शन के साथ मीडिया फॉरवर्ड करने की सुविधा देगा।

जब यूजर्स मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करते हैं, तो व्हाट्सएप अब उन्हें चैट के बीच फोटो शेयर करते समय अतिरिक्त जानकारी देने के लिए कैप्शन को रखने, हटाने या पूरी तरह से फिर से लिखने का विकल्प देगा। उपयोगकर्ता अब फोटो और वीडियो को फॉर्वर्ड करते समय उनमें कैप्शन भी जोड़ सकते हैं। एक अन्य नया फीचर दस्तावेज साझा करने से पहले कैप्शन जोड़ने की क्षमता है। व्हाट्सएप ने कहा कि ये अपडेट विश्व स्तर पर शुरू हो गए हैं और आने वाले हफ्तों में सभी के लिए उपलब्ध होंगे।