Home राजनीति लापरवाह मंडल अध्यक्षों को हटाने के लिए पार्टी ने एक्शन लेना शुरू

लापरवाह मंडल अध्यक्षों को हटाने के लिए पार्टी ने एक्शन लेना शुरू

1

भोपाल

बूथ विस्तारीकरण अभियान और पार्टी के कार्यक्रमों में रुचि नहीं लेने वाले बीजेपी के मंडल अध्यक्षों को हटाने के लिए पार्टी ने एक्शन लेना शुरू कर दिया है। इसकी शुरुआत सतना जिले से की गई है। इसके अलावा दर्जन भर जिला अध्यक्षों के काम में सुधार नहीं आ पाने से ऐसे जिलाध्यक्षों को बदलने पर भी विचार हो रहा है।

बीजेपी के जिला अध्यक्षों, जिला प्रभारियों और बूथ विस्तारीकरण अभियान के जिला प्रभारियों की समीक्षा बैठक में एक हफ्ते पहले यह बात सामने आई थी कि कई जिलों में मंडल अध्यक्षों ने विस्तारीकरण अभियान में रुचि नहीं ली है जिससे काम प्रभावित हुआ है। इसके साथ ही कुछ जिलों में जिला अध्यक्ष भी काम को लेकर गंभीर नहीं पाए गए हैं जिसके बाद प्रदेश संगठन ने साफ कहा था कि ऐसे पदाधिकारियों को बदला जाएगा और काम करने वालों को मौका दिया जाएगा।

इसी तारतम्य में सतना जिले के छह मंडल अध्यक्षों को हटाकर नए मंडल अध्यक्ष नियुक्त किए गए हैं। इसके साथ ही अन्य जिलों में भी इसी तरह की कार्यवाही की जा रही है। दूसरी ओर पार्टी में असंतुष्ट और नाराज नेताओं को मनाने के लिए भी कवायद की जा रही है। पूर्व विधायक भंवर सिंह शेखावत ने कहा है कि वे इस बार चुनाव लड़ेंगे और इसके लिए उन्होंने पार्टी को अवगत करा दिया है। पार्टी उन्हें पुरानी जगह से टिकट दे या कोई नई जगह तय करे।

बूथ विजय संकल्प अभियान आज से
उधर पार्टी द्वारा 4 मई से 14 मई तक चलाया जाने वाले बूथ विजय संकल्प अभियान आज से शुरू हो गया है। आज से ही नए लोगों को पार्टी में ज्वाइन कराने का अभियान भी शुरू हो रहा है। इसमें हर विधानसभा में 100 स्थानों पर तथा हर तीन में से एक बूथ पर कार्यक्रम करने के पार्टी के निर्देश हैं। इन कार्यक्रमों में जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत विशिष्ट जनों समेत 100 व्यक्तियों की उपस्थिति रखने के लिए कहा गया है। 10 दिन के इस अभियान का लक्ष्य यह है कि हर बूथ पर आगामी कार्यक्रमों का कैलेंडर बने, कार्यकतार्ओं में पार्टी के लक्ष्य और केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं की स्पष्ट समझ हो, कार्यकर्ताओं में टीम भावना व आत्मविश्वास का विकास हो तथा बूथ स्तर पर 51 प्रतिशत वोट शेयर हासिल करने की रूपरेखा स्पष्ट हो। इस अभियान के अंतर्गत 10 बूथों पर एक क्लस्टर का गठन किया जाएगा और क्लस्टर के सभी कार्यकर्ता अभियान के दौरान आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।