Home छत्तीसगढ़ साफ्टवेयर इंजीनियर हुआ चार लाख 31 हजार रुपये ठगी का शिकार

साफ्टवेयर इंजीनियर हुआ चार लाख 31 हजार रुपये ठगी का शिकार

2

रायपुर

अगर आपको भी घर बैठे आनलाइन प्लेटफार्म जैसे फेसबुक पोस्ट या यू-ट्यूब वीडियो लाइक या सब्सक्राइव करने पर पैसे देने का आफर मिले तो सतर्क हो जाइएं क्योंकि कुछ समय तक तो आपके एकाउंट में पैसे तो मिलेंगे फिर उसके बाद आपका पैसा एकाएक साफ हो जाएगा। इसका शिकार साफ्टवेयर इंजीनियर हुआ जिसने यू-ट्यूब लिंक को लाइक और सब्सक्राइब किया और पहले उसे 150 रुपये मिले इसके बाद देखते ही देखते उसके खाते से 4 लाख 31 हजार रुपये अलग-अलग किश्तों में गायब हो गए। फिलहाल मुजगहन पुलिस अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सेजबहार गोल्फ ग्रीन सोसायटी निवासी साफ्टवेयर इंजीनियर योगेश कुमार शर्मा ने ठगी का मामला दर्ज करते हुए बताया कि उसके नंबर में पार्ट टाइम जाब के लिए मैसेज आया। उसमें कहा गया कि आपको यू-ट्यूब लिंक को लाइक और सब्सक्राइब करना है इसके लिए 150 रुपये मिलेंगे। उसके बाद उसने वैसा ही किया, इसके बाद उसके खाते में 150 रुपये मिले। उसके बाद एक टेलीग्राम चैनल की आइडी भेजी उसमें प्रीपेड टास्क करने को कहा गया जिसके लिए 1000 रुपये जमा करने को कहा गया। इसके बाद प्रार्थी के खाते में 1300 रुपये डाले गए।

इसके बाद अलग-अलग यूपीआई में 1000, 3000, 6000, 18000, 54000, 40, 000 डाले। इसके बाद कहा गया कि पैसे निकालने के लिए 109040 रुपये लगेगें। योगेश ने वो भी जमा कर दिए। इसके बाद ठगों ने कहा कि क्रेडिट स्कोर 80 प्रतिशत से कम है तो दो लाख रुपये सेफ्टी डिपाजिट लगेगा। प्रार्थी ने दो लाख रुपये और जमा कर दिए। इसके बाद उससे एक लाख की और मांग करने लगे तो उसे ठगी का अहसास हुआ। तब उासने थाने में जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। फिलहाल पुलिस ने अज्ञात ठग के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए जांच में जुट गई है।