Home मध्यप्रदेश सीनियर अफसरों को पदोन्नति की जगह कार्यवाहक बनाया जा सकता

सीनियर अफसरों को पदोन्नति की जगह कार्यवाहक बनाया जा सकता

5

भोपाल

पुलिस महकमें में पदस्थ सूबेदार, उपनिरीक्षक और सहायक उपनिरीक्षकों के रिकॉर्ड को चेक करने का काम पुलिस मुख्यालय में शुरू होने जा रहा है। इन अफसरों के रिकॉर्ड को चेक करने की जिम्मेदारी एसटीएफ के एडीजी विपिन माहेश्वरी को दी गई है। जल्द ही इन सभी के रिकॉर्ड चेक कर रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय के प्रशासन शाखा को सौंपी जाएगी।

बताया जाता है कि सूबेदार से रक्षित निरीक्षक के साथ ही उपनिरीक्षक से निरीक्षक और सहायक उपनिरीक्षक से उपनिरीक्षक की फिट लिस्ट तैयारी करने का काम शुरू हुआ है। इसमें योग्यता सूची के साथ ही समयमान-वेतनमान स्वीकृत करने के लिए डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने विभागीय पदोन्नति समिति का गठन किया गया है।

समिति के अध्यक्ष विपिन माहेश्वरी, जबकि सदस्य के रूप में डीआईजी शिकायत चैत्रा एन और एआईजी एससीआरबी हेमंत चौहान बनाए गए हैं। इन सभी की फिट लिस्ट जारी होने और रिकॉर्ड चेक होने के बाद पदोन्नति समिति के सामने इन अफसरों को समयमान वेतनमान दिए जाने पर विचार किया जाएगा।

कार्यवाहक भी बनाया जा सकता है

समयमान वेतनमान देने के साथ ही कुछ सीनियर अफसरों को पदोन्नति की जगह पर उन्हें कार्यवाहक बनाया जा सकता है। सूबेदारों को आरआई का प्रभार दिया जा सकता है। इसी तरह उपनिरीक्षकों को निरीक्षकों का और सहायक उपनिरीक्षकों को उपनिरीक्षक का प्रभार दिया जा सकता है। हालांकि इस पर निर्णय कुछ महीनों बाद होने की संभावना है।