Home विदेश उपवास और मेरी बेटी का साथ; ऋषि सुनक की सास ने बताई...

उपवास और मेरी बेटी का साथ; ऋषि सुनक की सास ने बताई उनके ब्रिटिश पीएम बनने की वजह

5

नई दिल्ली

ब्रिटेन के सबसे यंग प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने अपने दामाद को लेकर बड़ी बात कही है। उन्होंने कहा कि जब से उनकी बेटी अक्षता मूर्ति ऋषिक सुनक की जिंदगी में आई, तब से सुनक की जिंदगी में काफी बदलाव आए हैं। उनके आहार से लेकर ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने तक। पूरा क्रेडिट अक्षता को जाता है। वो कहती हैं कि अक्षता ने ही अपने पति को प्रधानमंत्री बनाया। कहा कि अक्षरा की वजह से ही ऋषि सुनक की सत्ता में तेजी से वृद्धि हुई और वो ब्रिटेन के सबसे युवा प्रधान मंत्री बन पाए।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति नारायण मूर्ति की पत्नी हैं। नारायण मूर्ति देश के प्रतिष्ठित संस्थान इंफोसिस टेक कंपनी के संस्थापक हैं। उन्होंने कहा, "मैंने अपने पति को एक व्यापारी बनाया। मेरी बेटी ने अपने पति को यूके का प्रधान मंत्री बनाया। एक पत्नी पति की जिंदगी में काफी बदलाव लाती है।"

सुधा मूर्ति ने कहा, "बिजनेसमैन और मेरी बेटी ने अपने पति को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया।" सुधा मूर्ति ने यह भी कहा कि उनकी बेटी ने ऋषि सुनक के जीवन को कई तरह से प्रभावित किया, खासकर उनके आहार को लेकर।

सुधा मूर्ति ने कहा, "उनके पति ने गुरुवार को इंफोसिस शुरू किया, इतना ही नहीं, बल्कि हमारे दामाद, जो अपने पूर्वजों के समय से इंग्लैंड में 150 साल से हैं, लेकिन वे बहुत धार्मिक हैं। शादी करने के बाद, वह हर गुरुवार को केवल उपवास रखते हैं। हमारे दामाद की मां हर सोमवार का उपवास करती हैं लेकिन हमारा दामाद गुरुवार को उपवास करते हैं।"