Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कत्ल से पहले जश्न, ‘आपरेशन जानू’ से हुआ उमेश का खात्मा, शाइस्ता...

कत्ल से पहले जश्न, ‘आपरेशन जानू’ से हुआ उमेश का खात्मा, शाइस्ता ने भी की थी पार्टी

5

प्रयागराज

माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन की तलाश जारी है। वह उमेश पाल हत्याकांड में नामजद हैं और सिर पर 50 हजार रुपये का इनाम भी है। इसी बीच खुलासा हुआ है कि पाल की हत्या गहरी प्लानिंग के तहत की गई है। इतना ही नहीं हमलावरों ने कांड को अंजाम देने से पहले जमकर पार्टी भी की थी। हालांकि, पुलिस ने आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावरों ने पाल की हत्या की प्लानिंग . को 'ऑपरेशन जानू' नाम दिया था। हत्या से पहले हुए जश्न में शाइस्ता भी शामिल हुई थी। खबर है कि पूरी प्लानिंग के बारे में भाई उमर को जानकारी देने के लिए अतीक का बेटा असद लखनऊ जेल भी गया था। हालांकि, अप्रैल के मध्य में ही पुलिस एनकाउंटर में असद और नामजद गुलाम मारा गया था।

उमर का नाम भी होगा शामिल?
कहा जा रहा है कि अतीक के सबसे बड़े बेटे उमर का नाम भी उमेश पाल हत्याकांड में सामने आ रहा है। हालांकि, उसकी भूमिका को लेकर जानकारी साफ नहीं हो पाई है। वह फिलहाल, बिल्डर से रंगदारी मांगने के आरोप में जेल में बंद है। रंगदारी के मामले में अतीक के दूसरे बेटे अली पर भी केस दर्ज किया गया है।

किसका नाम
उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें शाइस्ता, असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर समेत 9 लोगों के नाम शामिल कराए गए थे। फिलहाल, आरोपियों की तलाश जारी है। पुलिस ने सभी शूटरों पर भी 5-5 लाख रुपये के इनाम का ऐलान किया है। 15 अप्रैल को अतीक और उसके भाई खालिज अजीम की कॉल्विन अस्पताल में हत्या कर दी गई थी।

अतीक की संपत्तियों पर शाइस्ता की नजर
खबर आई थी कि शाइस्ता फिलहाल अतीक की संपत्तियों पर नजर रखे हुए और कालेधन की जानकारी भी जुटा रही है। कहा जा रहा है कि वह सीए के संपर्क में भी है। इधर, पुलिस पहले ही बता चुकी है कि नामजद आरोपी गुड्डू मुस्लिम सबसे ज्यादा खतरनाक है और उसका पकड़ा जाना बेहद जरूरी है।