Home देश चुनावी गर्मी के बीच अगले 5 दिन बेंगलुरु में जमकर बरसेंगे बादल,...

चुनावी गर्मी के बीच अगले 5 दिन बेंगलुरु में जमकर बरसेंगे बादल, Yellow Alert जारी

4

कर्नाटक
मौसम की आंखमिचौली से कर्नाटक भी बचा नहीं है, वैसे तो यहां पर इस वक्त विधानसभा चुनाव की सरगर्मी से माहौल काफी गर्म है लेकिन मौसम विभाग के ताजा अपडेट के मुताबिक बेंगुलुरु समेत कर्नाटक के कई जिलों में अगले चार-पांच दिन जमकर बारिश होने की आशंका बनी हुई है। मौसम विभाग ने कहा है कि आज से लेकर 29 अप्रैल तक यहां पर बारिश होने के आसार हैं और इसी कारण यहां पर Yellow Alert जारी किया गया है। विभाग ने ये अलर्ट साउथ कर्नाटक में जारी किया है। शाम या रात के समय होगी बारिश

आईएमडी ने कहा है कि आज से लेकर अगले चार-पांच दिन बेंगलुरु में शाम या रात के समय मध्यम से भारी बारिश देखने को मिलेगी। इस दौरान 30-40 किमी / घंटा तक की रफ्तार वाली तेज हवाएं भी चलेंगी और तापमान में कमी आएगी। हालांकि दिन में धूप भी निकलेगी और सुबह मौसम साफ रहेगा। इस दौरान बेंगलुरु शहर का अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री के आस-पास रह सकता है। साउथ कर्नाटक में बारिश होने के आसार आईएमडी के वरिष्ठ वैज्ञानिक ए प्रसाद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पश्चिमी विदर्भ क्षेत्र के ऊपर एक ट्रफ एरिया बना हुआ है, जिसके कारण साउथ कर्नाटक में बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं।

 विभाग ने बेंगलुरु के अलावा चामराजनगर, हासन, कोडागु, मांड्या, रामनगर और मैसूरु जिलों में भी बारिश होने की आशंका को व्यक्त किया है। बारिश और बर्फबारी की चेतावनी ये तो रहा कर्नाटक का हाल तो वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भी बारिश होने के आसार हैं। उसने यहां पर भी अलर्ट जारी किया हुआ है तो वहीं केरल में भी आज हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आज यूपी-बिहार, राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र , दिल्ली, पंजाब , हरियाणा में हल्की बारिश, पूर्वोत्तर के राज्यों में मध्यम बारिश और उत्तराखंड और हिमाचल में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी करते हुए सबको सेहत के प्रति सतर्क रहने के लिए कहा है। राज्यो में बेमौसम बरसात मालूम हो कि उत्तर भारत इस वक्त पश्निमी विक्षोभ के आगोश में है जिसके चलते राज्यो में बेमौसम बरसात हो रही है, जिसने किसानों को दुखी कर दिया है क्योंकि ये बारिश फसलों के लिए अच्छी नहीं है।