Home खेल आरसीबी ने तोड़ा आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी...

आरसीबी ने तोड़ा आईपीएल का सबसे शर्मनाक रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी पहली टीम

6

नई दिल्ली

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बुधवार रात आईपीएल 2023 के 36वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है। केकेआर के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी ने 24वीं बार आईपीएल में 200 या उससे अधिक रन एक पारी में खर्च किए हैं। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में आरसीबी की टीम एक पारी में सबसे अधिक 200 या उससे अधिक रन लुटाने वाली टीम बन गई है। जी हां, इससे पहले यह रिकॉर्ड पंजाब किंग्स के नाम था। बता दें, बैंगलोर को इस मैच में 21 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 201 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम 8 विकेट के नुकसान पर 179 ही रन बना पाई। आरसीबी की यह इस सीजन की चौथी हार है।

आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा बार 200 या उससे अधिक रन खर्च करने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से इससे पहले आरसीबी और पंजाब किंग्स के नाम था। दोनों ही टीमों ने संयुक्त रूप से 23-23 बार ऐसा किया था। मगर बुधवार रात कोलकाता के खिलाफ बैंगलोर ने यह शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया। बता दें, इन 24 में से 11 बार आरसीबी ने अपने घर में 200 या उससे अधिक रन खाए हैं। इस सूची में सबसे नीचे मुंबई इंडियंस की टीम है जिन्होंने सिर्फ 11 ही बार ऐसा किया है।
 
24 – बैंगलोर
23 – पंजाब
18 – कोलकाता
17 – चेन्नई
16 – दिल्ली
14 – राजस्थान
14 – हैदराबाद
11 – मुंबई
 

बात मुकाबले की करें तो, विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। कोलकाता ने जेसन रॉय के अर्धशतक और कप्तान नीतिश राणा की 48 रनों की तूफानी पारी के दम पर बोर्ड पर 200 रन लगाए थे। इस स्कोर का पीछा करते हुए आरसीबी के लिए विराट कोहली ने जरूर 37 गेंदों पर 54 रनों की पारी खेली, मगर किसी अन्य बल्लेबाज का साथ ना मिलने की वजह से वह टीम को जीत नहीं दिला पाए। केकेआर ने इस सीजन दूसरी बार आरसीबी को रौंदा है।