Home मध्यप्रदेश फुटपाथ पर सामान बेचने वालों ने हमारा धंधा चौपट कर दिया, काले...

फुटपाथ पर सामान बेचने वालों ने हमारा धंधा चौपट कर दिया, काले कपड़े पहन कर विरोध

10

इंदौर

इंदौर में दीपावली त्यौहार के समय राजवाड़ा, क्लाथ मार्केट, जवाहर मार्ग सहित कई क्षेत्रों में फुटपाथों पर भी अस्थाई दुकानें लगाकर सामान बिक रहा है। इससे क्षेत्र के दुकानदार नाराज है। शनिवार को उन्होंने काले कपड़े पहन कर विरोध जताया। कुछ दुकानदारों ने तो अपनी दुकानों के बाहर काली साडि़यां भी टांग दी।

विरोध जता रहे राजवाड़ा क्षेत्र के व्यापारी पुलिस अफसरों से मिले और अपना विरोध जताया। उन्होंने कहा कि सरकार को दुकानदार टैक्स भरते है। जीएसटी चुकाते है। नगर निगम को प्राॅपर्टी टैक्स और सफाई का टैक्स चुकाते है,लेकिन हमारे बजाए सहुलियत फुटपाथ और सड़क पर सामान बेचने वालों को दी जा रही है। व्यापारी अक्षय जैन ने कहा कि वे हमारी दुकानों के सामने सामान बेचते है। ग्राहकों के आने की जगह नहीं बचती। लोग भी दुकानों तक आने के बजाए उनसे सामान खरीद लेते है।

इस कारण हमारा धंधा चौपट हो जाता है। काले कपड़े पहन कर आए व्यापारियों ने कहा कि फुटपाथ पर सामान बेचने वालों को हम हटाने की कोशिश करते है तो वे मारपीट करने पर उतार आते है। दो दिन पहले एक व्यापारी के हाथ में राॅड मार दी गई। उसके हाथ में दस टांके आए।

नो पार्किंग जोन मत करो
व्यापारियों ने कहा कि दीपावली के त्योहार के समय पांच दिन तक राजवाड़ा और आसपास के क्षेत्र को नो पार्किंग जोन बनाया जाता है। इससे ग्राहक हमारी दुकानों तक नहीं आते। वाहनों के सड़कों पर नहीं चलने से फुटपाथ पर सामान बेचने वालों को और आजादी मिल जाती है। व्यापारियों ने अफसरों से मांग करते हुए कहा कि त्यौहार के समय नो पार्किंग जोन मत करिए।