Home राज्यों से विस्तारा फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से हैदराबाद जा रही,...

विस्तारा फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से हैदराबाद जा रही, जानें वजह

9

 जयपुर

दिल्ली हैदराबाद जा रही विस्तारा की फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. हालांकि, थोड़ी देर बाद प्लेन को वापस हैदराबाद के लिये रवाना कर दिया गया. प्लेन को मेडिकल इमरजेंसी के चलते जयपुर में लैंड कराया गया था. जिस फ्लाइट की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई, वह विस्तारा की UK-829 फ्लाइट थी.

बताया जा रहा है कि प्लेन को मेडिकल इमरजेंसी के चलते जयपुर में लैंड कराना पड़ा, जिसके बाद बीमार यात्री को एंबुलेंस से नजदीकी अस्पताल भिजवाया गया.

हाल ही में आकासा एयर की एक फ्लाइट को भी मेडिकल इमरजेंसी के बाद मध्य प्रदेश के भोपाल में लैंड कराया गया था. यह फ्लाइट वाराणसी से मुंबई जा रही थी. हालांकि, इमरजेंसी लैंडिंग के बाद भी यात्री की जान नहीं बच सकी थी.

घटना 15 अगस्त 2024 को हुई थी. 172 यात्रियों के साथ अकासा एयर की वाराणसी-मुंबई उड़ान की एक यात्री के बीमार पड़ने के बाद भोपाल के राजा भोज हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी थी. डॉक्टरों ने जांच के बाद यात्री को मृत घोषित कर दिया था.

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से विमानों में बम की झूठी धमकी की खबरें भी लगातार सामने आ रही हैं. पिछले हफ्ते कम 85 विमानों में बम की धमकी मिलीं, जिसमें से अधिकतर अंतरराष्ट्रीय रूट पर उड़ान भरने वाली फ्लाइट शामिल थीं. प्रभावित उड़ानों में एअर इंडिया के 20, इंडगो के 20, विस्तारा के 20 और अकासा के 25 विमान शामिल हैं.