Home देश बडवेल में 16 वर्षीय लड़की को जलाकर मार डालने का मामला, ...

बडवेल में 16 वर्षीय लड़की को जलाकर मार डालने का मामला, दूसरी महिला से कर ली शादी, सवाल किया तो जलाकर मार डाला

6

बडवेल
आंध्र प्रदेश के बडवेल में 16 वर्षीय लड़की को जलाकर मार डालने का मामला सामने आया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आरापी व्यक्ति ने कुछ ही महीने पहले नाबालिग से रिश्ता तोड़ लिया और अन्य महिला से शादी कर ली थी। आरोपी की पहचान जे. विग्नेश के तौर पर हुई हैं। उसने कडप्पा जिले के बडवेल के बाहरी इलाके में नाबालिग पर पेट्रोल डालकर को उसे आग के हवाले कर दिया।

म्यदुकुरु के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया, ‘विग्नेश ने शनिवार सुबह करीब 10 बजे नाबालिग को आग लगा दी थी। इससके बाद पीड़िता को कडप्पा स्थित आरआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन रविवार तड़के करीब 3 बजे उसकी मौत हो गई।’ पुलिस के अनुसार, विग्नेश और लड़की के बीच प्रेम संबंध में थे। मगर, विग्नेश ने उससे रिश्ता तोड़कर दूसरी महिला से शादी कर ली।
 

लड़की ने शादी करने का रखा था प्रस्ताव

पुलिस अधिकारी ने बताया, 'लड़की ने 6 महीने पहले विग्नेश से बात की थी और उससे शादी करने के लिए कहा। विग्नेश ने उसकी मांग से तंग आकर उसे आग के हवाले कर दिया।’ उन्होंने बताया कि विग्नेश पर यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (POCSO) सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी विग्नेश फरार है और उसे पकड़ने के प्रयास किये जा रहे हैं।

दूसरी ओर, यूपी के बलिया शहर कोतवाली क्षेत्र में 5 वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। इस केस में 2 नाबालिग लड़कों को बाल सुधार गृह में भेज दिया गया, जबकि 6 साल के एक अन्य आरोपी को रिहा कर दिया गया। बलिया कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि मामले में शनिवार को पुलिस ने 13 और 16 साल की उम्र के दो किशोर अपराधियों को बलिया की किशोर अदालत में पेश किया, जिसने उन्हें मऊ के बाल सुधार गृह भेज दिया। सिंह ने कहा कि 6 वर्षीय किशोर आरोपी को पुलिस ने रिहा कर दिया है।