Home मध्यप्रदेश 21वीं सदी महिलाओं की सदी : राज्य मंत्री श्रीमती गौर

21वीं सदी महिलाओं की सदी : राज्य मंत्री श्रीमती गौर

6

भोपाल
पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्रीमती कृष्णा गौर ने कहा है कि 21वीं सदी महिलाओं की सदी है और हम मानते हैं कि 21वीं सदी महिलाओं के लिए एक नए अवसर, एक नई ऊर्जा का संचार करने के लिए आई है। राज्य मंत्री श्रीमती गौर रविवार को टी. टी. नगर मॉडल स्कूल के सभागार में  भारतीय जैन मिलन संस्था के 19वें  राष्ट्रीय मातृशक्ति सम्मेलन कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन मातृशक्ति की योग्यता और प्रतिभा को निखारते है।

राज्यमंत्री श्रीमती  गौर ने कहा कि भारतीय जैन मिलन परिवार को हृदय से बधाई देती हूँ,  जिन्होंने आज करवा चौथ के पावन अवसर पर यह कार्यक्रम किया। उन्होंने मातृ शक्तियों को अखंड सौभाग्य और असीम समर्पण के पावन पर्व करवा चौथ की शुभकामनाएं दी और कहा कि यह पावन पर्व आप सबके जीवन में खुशहाली, सुख समृद्धि व इस बंधन को अटूट बनाने वाला नई ऊर्जा का संचार करने वाला पर्व हो। उन्होंने  कहा कि आप भारतीय सनातन संस्कृति की परंपरा के अनुसार जन्मो-जन्मो तक पीढ़ियों तक अपने परिवार के लिए सेवा भाव के समर्पण के साथ काम करती रहे, आज समस्त मातृ शक्तियों से कहना चाहूंगी कि, इतने बड़े आयोजन में आप सब की उपस्थिति ने यह साबित कर दिया है कि 21वीं सदी  महिलाओं की सदी है। श्रीमती गौर ने कहा कि समाज में, राष्ट्र में, परिवार में मातृशक्ति के सहयोग और मातृ शक्ति के विश्वास की किसी से तुलना नहीं की जा सकती। नारी के बिना समाज की, राष्ट्र की कल्पना अधूरी है। परिवार,  समाज की प्रगति और राष्ट्र की प्रगति में महिलाओं का जो योगदान होता है, वह अभूतपूर्व योगदान होता है।  इसलिए नारी शक्ति सम्मेलन संपूर्ण भी है और महत्वपूर्ण भी है। राज्यमंत्री श्रीमती गौर ने संस्था की ओर से समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित भी किया।

 कार्यक्रम में संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विजय कुमार जैन, राष्ट्रीय महामंत्री श्री अजय जैन, श्री मनोज जैन, श्रीमती हेमलता कोठारी, श्रीमती ललित मनिया जैन, श्री अनिल जैन और भारतीय जैन मिलन परिवार के सभी सदस्य और पदाधिकारी मौजूद रहे।