Home राज्यों से उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव: दो धड़ों में बटी कांग्रेस, चार वरिष्ठ नेताओं को कारण...

निकाय चुनाव: दो धड़ों में बटी कांग्रेस, चार वरिष्ठ नेताओं को कारण बताओ नोटिस

6

लखनऊ
उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। मथुरा में मेयर प्रत्याशी को लेकर कांग्रेस में दो फाड़ हो चुकी है। कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पार्टी के चार वरिष्ठ नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

गौरतलब है कि नामांकन के साथ ही कांग्रेस में रार शुरू हो गई। कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू और राजकुमार रावत ने नामांकन भर दिया। रिटर्निंग अधिकारी ने श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू को कांग्रेस का प्रत्याशी माना। उधर कांग्रेस के प्रदेश नेतृत्व ने कहा कि उन्होंने राजकुमार रावत को प्रत्याशी घोषित किया है। अब निकाय चुनाव में कांग्रेस यहां दो धड़ों में बंट गई है। एक गुट जहां राजकुमार रावत के साथ जुटा हुआ है, वहीं कांग्रेस के कई नेता बिट्टू के साथ जुटे हुए हैं।

अनुशासन समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला ने पीसीसी सदस्य अशोक चकलेश्वर, दिनेश मौर्य, अब्दुल जब्बार और भोला यादव को दिये नोटिस में कहा है कि उनके द्वारा लगातार पार्टी के दिसा निर्देशों के विपरीत कार्य किया जा रहा है, जोकि अनुशासनहीनता की परिधि में आता है। अपना स्पष्टीकरण शीघ्र दें, जवाब न मिलने पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।