Home खेल IPL खिलाड़ियों की सुरक्षा में सेंध, जहाँ होटल में ठहरी टीम वहां...

IPL खिलाड़ियों की सुरक्षा में सेंध, जहाँ होटल में ठहरी टीम वहां से 3 हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार

4

 चंडीगढ़.

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 इस समय भारत के ही 12 अलग-अलग वेन्यू पर जारी है. सभी 10 टीमों के बीच अब तक (21 अप्रैल) 29 मैच हो चुके हैं. मगर इसी बीच खिलाड़ियों की सुरक्षा में सेंध लगने का नया मामला सामने आया है, जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है.

दरअसल, आईपीएल खेल रही एक टीम जिस होटल में ठहरी हुई थी. उसी होटल में तीन हिस्ट्री शीटरों ने भी कमरे बुक किए थे. तीनों वहां आराम से रह भी रहे थे. मगर पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए प्रीवेंटिव एक्शन के तहत तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

तीनों पर फायरिंग समेत कई केस दर्ज हैं
यह कार्रवाई चंडीगढ़ की आईटी पार्क पुलिस ने की है. बड़ी बात ये है कि जिन तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनके खिलाफ फायरिंग समेत अन्य मामलों के केस दर्ज है. यानी इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि तीनों कितने गंभीर अपराधी हैं. तीनों का आईपीएल टीम की होटल से गिरफ्तार होना बेहद गंभीर मामला है.

उस होटल में कोहली समेत कई नामी प्लेयर ठहरे थे

बता दें कि मोहाली में गुरुवार (20 अप्रैल) को ही पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में आरसीबी 24 रनों से जीती थी. मैच के लिए आरसीबी के विराट कोहली समेत कई नामी खिलाड़ी आईटी पार्क स्थित एक नामी होटल में ठहरे हुए थे.

मगर तभी पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया, जब पुलिस अधिकारियों को पता चला कि इसी होटल में हिस्ट्री शीटर अपराधी भी कमरा बुक करा कर ठहरे हुए हैं. हालांकि एसएचओ आईटी पार्क रोहताश यादव की तत्परता से देर रात 10:30 बजे करीब  हिस्ट्रीशीटरों को प्रीवेंटिव एक्शन के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान जीरकपुर के रॉयल स्टेट के रहने वाले रोहित (33), चंडीगढ़ बापूधाम कॉलोनी के रहने वाले मोहित भारद्वाज (33)  झज्जर जिले के बहादुरगढ़ के रहने वाले नवीन के रूप में हुई है.

कोहली और टीम पांचवीं मंजिल पर ठहरी थी

सूत्रों के मुताबिक, पुलिस को अंदेशा था कि हिरासत में लिए गए युवकों के पास अवैध हथियार हो सकते हैं. यह अंदेशा पुलिस को उनके पुराने क्रिमिनल रिकॉर्ड को देखते हुए था. जिसके चलते पुलिस ने देर रात ही आरोपियों के कमरे समेत पूरे होटल में सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान पुलिस ने आरोपियों के पास मौजूद ब्रेजा कार की भी तलाशी लेने के बाद उसे जप्त कर लिया है. हालांकि इस तलाशी अभियान के दौरान पुलिस को उनके कमरे और होटल से क्या कुछ खास बरामद हुआ इस पूरे मामले पर संबंधित अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है.

पुलिस आरोपी से पूछताछ कर पता लगाने में जुटी है कि कहीं उनके तार इंटरनेशनल सट्टेबाजों के साथ तो नहीं जुड़े हैं. पुलिस सूत्र के मुताबिक होटल की चौथी और पांचवी मंजिल पर क्रिकेट टीम ठहरी हुई थी. पांचवी मंजिल पर विराट कोहली समेत टीम के अन्य खिलाड़ियों के कमरे थे. चौथी मंजिल पर क्रिकेट टीम के साथ आया स्टाफ रुका हुआ था. वहीं पुलिस ने आरोपियों को होटल की तीसरी मंजिल पर बुक किए गए उनके कमरे से गिरफ्तार किया है.

एक दिन के लिए किया था कमरा बुक

आरोपी दोपहर करीब 1:30 बजे होटल में पहुंचे थे. बुकिंग 1 दिन की कराई गई थी. शुक्रवार को क्रिकेट टीम के जाते साथ ही आरोपियों ने भी होटल का कमरा छोड़ देना था. पकड़े गए तीनों आरोपियों का पहले से क्रिमिनल रिकॉर्ड है. अधिकारिक सूत्रों के मुताबिक जीरकपुर का रहने वाला आरोपी रोहित चर्चित सेक्टर -26 एफबार फायरिंग मामले में भी आरोपी है.

यह फायरिंग शहर के नामी नेता के बर्थडे पार्टी के दौरान हुई थी. बात की जाए दूसरे आरोपी बापूधाम के रहने वाले मोहित तो उसके खिलाफ 2022 में अवैध हथियार के साथ पकड़े जाने पर आईटी पार्क थाने में आर्म्स एक्ट और 2020 में सेक्टर 26 थाने में लड़ाई झगड़े का केस दर्ज है. वहीं तीसरे आरोपी बहादुरगढ़ के रहने वाले नवीन के खिलाफ 2019 में पंचकूला के सेक्टर- 20 मैं डकैती का केस दर्ज है.