Home राज्यों से उत्तर प्रदेश ‘जिस दिन होगा दिमाग खराब…’ वायरल हो रही अतीक-अशरफ के हत्‍यारोपी लवलेश...

‘जिस दिन होगा दिमाग खराब…’ वायरल हो रही अतीक-अशरफ के हत्‍यारोपी लवलेश की 2018 की ये पोस्‍ट

105

 लखनऊ
 माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्‍या करने वाले तीन शूटरों में से एक लवलेश तिवारी की 2018 की एक पोस्‍ट सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। इस पोस्‍ट में पिस्‍टल के साथ लवलेश की तस्‍वीर के साथ लिखा है- 'जिस दिन होगा दिमाग खराब, उस दिन करुंगा सबका हिसाब।' इस पोस्‍ट से साफ लग रहा है कि लवलेश के दिमाग में लंबे समय से इस तरह का फितूर था।

अतीक-अशरफ की हत्‍या के बाद उसके बारे में कई बातें खुलकर सामने आ रही हैं। माफिया ब्रदर्स की हत्‍या के बाद तीनों शूटरों ने सरेंडर करते हुए कहा था कि उन्‍होंने बड़ा माफिया बनने के लिए इस शूटआउट को अंजाम दिया है। लवलेश के पिता यज्ञ तिवारी ने अपने बेटे को नशा करने वाला और बुरी तरह बिगड़ा हुआ बताया। पिता के मुताबिक लवलेश का परिवार से ज्‍यादा सम्‍बन्‍ध नहीं था। लवलेश बांदा शहर में किराए का मकान लेकर रहता था। इस बीच लवलेश की 2018 की एक फेसबुक पोस्‍ट वायरल हो रही है जिसमें उसकी पिस्‍टल के साथ तस्‍वीर है और दिमाग खराब होने पर सबका हिराब करने की बात कही जा रही है।

लवलेश का रहा है आपराधिक रिकार्ड
लवलेश तिवारी का आपराधिक रिकार्ड रहा है। अतीक-अशरफ की हत्‍या के बार पुलिस की जांच में पता चला कि उस पर चार मुकदमे दर्ज हैं। 26 साल की उम्र में दो बार जेल जा चुका है। पहली बार डेढ़ साल तक नाबालिग किशोरी से छेड़छाड़ और दूसरी बार गैर इरादतन हत्या के मामले में एक माह तक जेल काटी। शहर कोतवाली में लवलेश के खिलाफ तीन और बबेरू कोतवाली में अवैध शराब के साथ पकड़े जाने की रिपोर्ट दर्ज है। पहला मामला वर्ष 2020 में छेड़छाड़, गालीगलौज, धमकी और पाक्सो का दर्ज हुआ था। अपने घर के पास ही उसने एक किशोरी से सरेराह छेड़छाड़ की थी और विरोध करने पर उसे थप्पड़ जड़ दिया था।

पत्थर हो गई है मां
लवलेश की मां आशा देवी को अक्सर पथरी का दर्द उठता है। जिस रात अतीक-अशरफ की हत्‍या हुई उस रात भी उन्हें तेज दर्द था। हत्याकांड में बेटे लवलेश के शामिल होने का फुटेज देख अचेत होने लगीं। ऐसा सदमा लगा कि पथरी का दर्द ही भूल गया। पूरा घर सारी रात जागता रहा। सुबह पिता यज्ञ कुमार तिवारी किराए के घर के गलियारे में खामोश बैठ गए। आंगन में तख्त पर बैठी लवलेश की मां आशा तिवारी रोने लगीं। कहा-बेटा ऐसा करेगा, इसका अंदेशा भी नहीं था।

हत्‍या के एक हफ्ते पहले घर पहुंच था लवलेश
लवलेश के भाई वेद तिवारी ने पुलिस को बताया था कि अतीक-अशरफ की हत्‍या के करीब एक हफ्ते पहले लवलेश घर आया था। वह रात भर रुका और दूसरे दिन चला गया। इसके बाद से घर नहीं लौटा। जब कभी उसे कॉल की गई तो उसका मोबाइल स्विच ऑफ बताता रहा।