Home मध्यप्रदेश बालाघाट:14-14 लाख की इनामी दो महिला नक्सली ढेर, कदला के जंगल में...

बालाघाट:14-14 लाख की इनामी दो महिला नक्सली ढेर, कदला के जंगल में रात तीन बजे हुई मुठभेड़

4

बालाघाट

बालाघाट पुलिस और हॉक फोर्स ने आज तड़के दो हार्ड कोर महिला नक्सलियों को मार गिराया। पुलिस को यह बड़ी कामयाबी  जिले के गढ़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत कदला के जंगल में शनिवार तड़के करीब तीन बजे हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मिली।

देर तक चली फायरिंग में मारी गई दोनों  महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख का इनाम था। दोनों ही महिलाएं हथियार चलाना जानती थी। महिला नक्सली सुनीता और सरिता की इस मुठभेड़ में मौत हो गई। सुनीता एसीएम भोरम देव एरिया कमांडर, टाडा दलम में थी। वह अभी विस्तार दलम में काम कर रही थी। वहीं, सरिता खटिया मोचा एसीएम, कबीर के साथ गार्ड के रूप में काम करती थी।

वह भी वर्तमान में विस्तार दलम में आ गई थी। पुलिस और हॉक फोर्स को सूचना देर रात में नक्सलियों के जंगल में होने की सूचना मिली थी।

पुलिस ने मुठभेड़ में महिला नक्सली सुनीता और सरिता के मारे जाने की पुष्टि की है. नक्सली सुनीता (एसीएम भोरम देव एरिया कमांडर) और सरिता (खटिया मोचा) शामिल थीं. यहां दोनों गार्ड का काम करते थे. इन दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख का इनाम घोषित था.

इस मुठभेड़ में और नक्सलियों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. हॉक फोर्स के जवानों ने जंगल में तलाश शुरू कर दी है. आईजीपी बालाघाट संजय कुमार समेत हॉक फोर्स के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं. गौरतलब है कि पिछले साल भी पुलिस ने 6 नक्सलियों को मार गिराया था.

पुलिस के अनुसार, यह मुठभेड़ गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स और नक्सलियों के बीच हुई । मुठभेड़ में बहादुर जवानों ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया। इनमें एक भोरमदेव में एरिया कमांडर, टांडा दलम और वर्तमान में विस्तार दलम में काम कर रही एसीएम सुनीता और दूसरी नक्सली कबिर की गार्ड रही, खटिया मोचा दलम में एसीएम और वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय सरिता है। पुलिस को मौके से बंदूकें, कारतूस और खाने-पीने की सामग्री बरामद हुई है।