Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश में बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा में अब एक साथ...

मध्य प्रदेश में बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा में अब एक साथ उप चुनाव कराने की तैयारी

11

भोपाल
मध्य प्रदेश में बुधनी, विजयपुर और बीना विधानसभा में अब एक साथ उप चुनाव कराने की तैयारी है। बुधनी और विजयपुर विधानसभा सीट से वर्ष 2923 में जीते दोनों विधायक क्रमश: शिवराज सिंह चौहान और रामनिवास रावत ने त्यागपत्र दे दिया।शिवराज विदिशा लोकसभा सीट से सांसद बनकर केंद्रीय मंत्री बन गए जबकि रावत ने कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया। उन्हें कैबिनेट मंत्री बना दिया गया है। बीना विधानसभा सीट से विधायक निर्मला सप्रे का त्यागपत्र दिया जाना शेष है। जल्द ही वे अपना त्यागपत्र देंगी। उपचुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारी शुरू कर दी है।
 
विधानसभा सीट के प्रभारी नियुक्त
बुधनी, विजयपुर विधानसभा के प्रभारी भी नियुक्त कर दिए गए हैं। वहीं बीना में भी तैयारी भी प्रारंभ कर दी गई है।भाजपा विजयपुर और बीना से त्यागपत्र देने वाले विधायकों को ही चुनाव लड़ाएगी। शिवराज सिंह चौहान की सीट बुधनी से प्रत्याशी का चयन किया जा रहा है। विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 230 में से 163 सीटें जीती थी। इसके बाद हुए लोकसभा चुनाव में पार्टी ने विधायक का चुनाव जीतने वाले नेताओं को लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया।

भाजपा ने प्रभारी और सह प्रभारी भी किए नियुक्त
विधानसभा सभा उपचुनाव की घोषणा से पहले ही भाजपा ने प्रभारी और सह प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। करण सिंह वर्मा को बुधनी विधानसभा का प्रभारी बनाया गया है। वहीं, पूर्व मंत्री रामपाल सिंह सह प्रभारी बनाए गए हैं। इसके साथ ही कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना को विजयपुर विधानसभा का प्रभारी और पूर्व विधायक नरेंद्र बिरथरे को सह प्रभारी बनाया गया है। इन्होंने इन दोनों ही सीटों पर बैठकें कर पार्टी के पक्ष में माहौल को टटोला है तो वहीं प्रत्याशी चयन की कवायद भी शुरू कर दी है। निर्मला सप्रे के त्यागपत्र देने के बाद यहां भी प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे। बीना में मुख्यमंत्री डा मोहन यादव ने भी कार्यक्रम कर बीना को जिला बनाने का भी आश्वासन दिया है।