Home राजनीति BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना, CM बोम्मई बोले- लिंगायत मतदाता हैं...

BJP ने कांग्रेस पर साधा निशाना, CM बोम्मई बोले- लिंगायत मतदाता हैं सतर्क

5

बेंगलुरु
10 मई को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कर्नाटक में बढ़ते राजनीतिक तापमान के साथ भाजपा ने कांग्रेस पर अपना हमला तेज कर दिया है, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के साथ ने कहा है कि विपक्षी दल ने चुनावों की घोषणा के बाद लिंगायत समुदाय के लिए विशेष प्रेम दिखाया है और फूट डालो और राज करो की नीति अपनाई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, जो कर्नाटक में थे, ने भी कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर PFI के "संरक्षक" होने का आरोप लगाया।

जेपी नड्डा ने पूर्व CM सिद्धारमैया पर लगाया आरोप
नड्डा ने हुबली में कहा कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने PFI के खिलाफ दर्ज मामले वापस ले लिए थे, PFI के 1,700 कार्यकर्ताओं को जेल से रिहा किया था… सिद्धारमैया उनके संरक्षक हैं …। बता दें कि केंद्र ने पिछले साल सितंबर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) पर प्रतिबंध लगा दिया था। कांग्रेस ने मंगलवार को शिगगांव से मुख्यमंत्री बोम्मई के खिलाफ अपने उम्मीदवार की घोषणा की। पार्टी ने इस सीट से मोहम्मद यूसुफ सवानूर को मैदान में उतारा है।

पार्टी ने मंगलवार को 7 उम्मीदवारों की घोषणा की और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़-मध्य से मैदान में उतारा है। BJP से जगदीश शेट्टार के इस्तीफे और सोमवार को उनके कांग्रेस में शामिल होने ने हुबली-धारवाड़ सेंट्रल को विधानसभा चुनावों में एक महत्वपूर्ण लड़ाई बना दिया है। 6 बार के विधायक शेट्टार ने निवर्तमान विधानसभा में इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था और निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिए जाने के इच्छुक थे।