Home मध्यप्रदेश हरदा पहुंचे CM शिवराज 100 करोड़ की दी सौगात

हरदा पहुंचे CM शिवराज 100 करोड़ की दी सौगात

5

भोपाल

 मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में शामिल होने के लिए जाने से पूर्व हरदा पहुंचे और जिले को सौ करोड़ रुपए के लोकार्पण व भूमिपूजन की सौगात दी। दिल्ली प्रवास के दौरान सीएम चौहान केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पियूष गोयल और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के साथ मुलाकात करेंगे। इस मुलाकात के दौरान रीवा से इंदौर के बीच शुरू होने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस टेÑन को लेकर चर्चा होगी जिसे 24 अप्रेल को पीएम नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखा सकते हैं। दोनों ही मंत्रियों से मुलाकात के दौरान प्रदेश को इनके विभागों से मिलने वाली योजनाओं और अन्य लाभ पर चर्चा करेंगे।

रहटगांव पहुंचे सीएम
हरदा जिले के रहटगाँव में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना सम्मेलन में शामिल हुए। यहां लाड़ली बहना योजना में की जा रही पंजीयन कार्यवाही को भी देख। इसके बाद मुुख्यमंत्री ने सम्मेलन में 99.63 करोड़ के 9 विकास कार्यों का भूमिपूजन और 3.11 करोड़ रुपए के 5 कार्यों का लोकार्पण करेंगे। शासकीय बालक हायर सेकेण्ड्री स्कूल सिराली, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कार्यालय भवन टिमरनी, चौकड़ी से लोधियाखेड़ी मार्ग, सोडलपुर से हंसावती नदी पर पेड़ीघाट निर्माण कार्य, गोंदागाँव खुर्द से त्रिवेणी संगम के पास मुक्तिधाम निर्माण का लोकार्पण इस मौके पर किया गया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक खिरकिया, ग्राम चारूवा, धनवाड़ा, मगरधा और चन्द्रखाल में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन मय आवास गृह, एसडीएम कार्यालय भवन हरदा, हरदा विधानसभा क्षेत्र की 24 नल-जल योजनाएँ, टिमरनी विधानसभा क्षेत्र की 140 नल-जल योजनाएँ और खोड़ियाखेड़ी से करताना मार्ग का भूमिपूजन किया गया।