Home खेल भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान,...

भारत के खिलाफ WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, 3 दिग्गजों की हुई वापसी

5

 नई दिल्ली

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार को आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 और एशेज सीरीज 2023 के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम को इंग्लैंड में भारत के खिलाफ जून में WTC का फाइनल खेलना है और फिर इसके बाद पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जाएगी। इन्हीं दोनों टूर्नामेंटों के लिए टीम का ऐलान हुआ है, जिसमें मिचेल मार्श को जगह मिली है, जो 4 साल के बाद टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 17 सदस्यीय टीम का चयन किया है।  

मिचेल मार्श ने पिछले कुछ समय में कई इंजरी फेस की, लेकिन उन्होंने जितने भी फर्स्ट क्लास मैच या इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उनमें दमदार प्रदर्शन किया है। इसी वजह से उनको टीम में चुना गया है। जैसा कि अपेक्षित था, नेशनल सलेक्शन  पैनल ने पिछले दो वर्षों में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते आ रहे खिलाड़ियों को WTC Final के लिए ऑस्ट्रेलिया को कोर लाइन-अप को बरकरार रखा है, जिसमें डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा के पीछे सहायक सलामी बल्लेबाज के रूप में मार्कस हैरिस शामिल हैं।

4 पेसर शामिल
ऑस्ट्रेलिया की इस टीम में इंग्लैंड की परिस्थितियों को देखते हुए चार तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है। इनमें कप्तान पैट कमिंस के अलावा मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड का नाम शामिल है। इसके अलावा ऑलराउंडर्स के रूप में भी टीम के पास कैमरन ग्रीन और मिचेल मार्श के रूप में दो पेसर हैं। वहीं, नाथन लियोन और टॉड मर्फी के रूप में दो स्पिनर भी टीम का हिस्सा हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ (उपकप्तान), एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टोड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, स्कॉट बोलैंड और मिचेल स्टार्क
 
बोर्ड ने जानकारी दी है कि मई के अंत में ऑस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड पहुंचेगी और 28 मई तक फाइनल फिफ्टीन का चयन करना होगा, क्योंकि आईसीसी के नियमों के अनुसार आईसीसी इवेंट में 15 खिलाड़ी ही स्क्वॉड का हिस्सा हो सकते हैं। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच ओवल में खेला जाएगा। हालांकि, 17 सदस्यीय टीम एशेज सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों में खेलेगी और अगले तीन मैचों के लिए सलेक्शन दो मैचों के बाद होगा।