Home राज्यों से झारखंड कांग्रेस की दिल्ली में बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा

झारखंड कांग्रेस की दिल्ली में बैठक, विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा

17

रांची.

झारखंड में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस मजबूती से कमर कस रही है। दिल्ली में झारखंड कांग्रेस नेताओं की बैठक को लेकर पार्टी के नेता रामेश्वर उरांव ने मीडिया से बात की। उन्होंने इस बैठक को लेकर कुछ जानकारी दी। कांग्रेस नेता ने कहा कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में गठबंधन पार्टियां एकसाथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली है।

रामेश्वर उरांव ने कहा, "यह बैठक आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर है। यहां की स्थिति ठीक है। हम गठबंधन पार्टियां एक हैं। सभी तीन पार्टियां मिलकर चुनाव में लड़ेंगे। इस बार पिछली बार की अपेक्षा परिणाम अच्छा होगा।" झारखंड कांग्रेस प्रमुख राजेश ठाकुर ने कहा, "इस बैठक का स्पष्ठ एजेंडा है, आगामी विधानसभा चुनाव। इस बैठक में गठबंधन में पार्टी अपनी राय कैसे रखेगी, गठबंधन कैसे मजबूती से चुनाव लड़ेगा। चुनाव में हम किस रणनीति से उतरेंगे, इन पर चर्चा होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए 20 वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है।"

बता दें कि इस साल नवंबर-दिसंबर में झारखंड में विधानसभा चुनाव होने वाला है। विधानसभा चुनाव 2019 में कांग्रेस को महज 16 सीटों पर ही जीत मिली थी। वहीं 81 विधानसभा सीटों में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने 30 और भाजपा ने 25 सीटों पर जीत हासिल की थी।