Home राज्यों से उत्तर प्रदेश राजू पाल की पत्नी ने दिया शाप और उसी साल पैदा हुआ...

राजू पाल की पत्नी ने दिया शाप और उसी साल पैदा हुआ अतीक अहमद का कातिल, संयोग की चर्चा

11

 प्रयागराज

पुलिस सुरक्षा के बीच माफिया अतीक अहमद के मारे जाने को लेकर तमाम चर्चाएं चल रही हैं, लेकिन उससे ज्यादा कहानियां उसके गुनाहों को लेकर भी हैं। अतीक अहमद की कहानी प्रयागराज के एक स्थानीय पार्षद चांद बाबा की हत्या से शुरू हुई थी और उसका अंत भी उमेश पाल हत्याकांड में लगे आरोपों के बीच ही हुआ। अतीक की हत्या को लेकर एक संयोग की भी इन दिनों चर्चा है। बसपा के विधायक राजू पाल की 2005 में हत्या होने के बाद से ही अतीक अहमद के सितारे गर्दिश में आने शुरू हुए थे। तभी राजू पाल की पत्नी ने कहा था कि भगवान एक दिन न्याय करेगा और उसी साल 2005 में अतीक के एक हत्यारे अरुण मौर्य का भी जन्म हुआ था।

राजू पाल की पत्नी के शाप और अतीक के कातिल अरुण मौर्य के उसी साल जन्म के संयोग की खासी चर्चा हो रही है। दरअसल 2004 में फूलपुर लोकसभा सीट से अतीक अहमद सांसद बन गया था और उसने इलाहाबाद पश्चिम सीट से इस्तीफा दे दिया था। इस सीट पर वह अपना ही हक मानने लगा था क्योंकि यहां से लगातार 4 बार जीता था। इसके चलते अतीक अहमद ने अपने भाई अशरफ को यहां से विधायक का चुनाव लड़ा दिया था, लेकिन जीत बसपा से उतरे राजू पाल की हुई। इससे गुस्साए अतीक अहमद खौफनाक कांड को अंजाम दिया और उसके गुंडों ने राजू पाल को 5 किलोमीटर तक दौड़ाकर गोलियां मारी गईं।
 
राजू हत्याकांड उत्तर प्रदेश की बड़ी आपराधिक घटनाओं में शुमार किया जाता है। राजू पाल की हत्या से हर कोई दहल गया था क्योंकि उनकी महज 9 दिन पहले ही शादी हुई थी। विधायकी के अलावा शादी को लेकर भी परिवार में खुशियां थीं, लेकिन पूजा पाल की मेहंदी भी नहीं सूखी थी कि इस खौफनाक वारदात को अंजाम दिया गया। तब मुलायम सिंह यादव की सरकार सूबे में थी और अतीक अहमद को उनका करीबी माना जाता था। बसपा विपक्ष में थी। तभी पूजा पाल ने कहा था, 'भगवान न्याय करेगा।'
 
मीडिया से बात करते हुए बेहद भावुक और गम से टूटी हुई पूजा पाल ने कब कहा था, 'भगवान अंधा नहीं है। मेरे पति के साथ जिन लोगों ने भी ऐसा किया है, उन्हें भी भगवान एक दिन ऐसे ही मारेगा।' फिलहाल इसी बात की चर्चाएं हैं कि जिस तरह राजू पाल का कत्ल सरेआम रोड पर दौड़ाकर हुआ था। कुछ वैसे ही अतीक अहमद को भी मीडिया के कैमरों के सामने और यहां तक कि पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच मार डाला गया।