Home राज्यों से बिहार में 87 नए मरीज मिले, MBBS छात्र कोरोना का शिकार; पटना...

बिहार में 87 नए मरीज मिले, MBBS छात्र कोरोना का शिकार; पटना में सबसे अधिक केस

3

 पटना
बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। सोमवार को कोरोना के 87 नए मामले सामने आए। एक दिन पहले 137 मरीज मिले थे। नए मामले सामने आते ही अब राज्य में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 546 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया है। सभी जिलों में जांच किट की उपलब्धता को प्राथमिकता में रखा गया है। खासकर आरटीपीसीआर जांच पर फोकस किया जा रहा है।

पटना में सबसे ज्यादा मरीज मिले

राज्य भर में मिले कुल मरीजों में सबसे अधिक पटना से 35 मरीज मिले हैं। इसके बाद मुंगेर से 13 मरीज मिले हैं। अन्य जिलों में भागलपुर से 11, दरभंगा से पांच, गया से दो, गोपालगंज से एक, जहानाबाद से एक, खगड़िया से तीन, मधुबनी से दो, नालंदा से एक, पूर्णिया से नौ, सारण से एक मरीज मिले। सरकार ने सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं।

सेोमावर को  27 हजार जांच

राज्य के विभिन्न संस्थानों में 26 हजार 305 लोगों की कोरोना जांच हुई। इसमें से ही 87 नए मामले सामने आए। जांच की तुलना में मरीज मिलने का दर 0.331 फीसदी है। कम मरीज मिलने का एक कारण जांच कम होना भी है। एक दिन पहले 55 हजार से अधिक जांच हुई थी। देश में बिहार 16वें पायदान पर रहा।

भागलपुर में एमबीबीएस छात्र संक्रमित

उधर भागलपुर जिले में सोमवार को कोरोना के आठ मामले जांच में पाये गये। इनमें से एक दो साल की बच्ची, एक 74 साल की महिला बुजुर्ग व एमबीबीएस छात्र शामिल है। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 51 पर पहुंच गया। इनमें से 12 संक्रमित दूसरे जिले के हैं, जबकि 39 मरीज भागलपुर जिले के निवासी है। इनमें से एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकी है।

सर्दी, खांसी व गले में था खरास लेकर पहुंचे  एमबीबीएस छात्र की जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला। सिविल सर्जन डॉ. अंजना कुमारी ने बताया कि जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस द्वितीय वर्ष के 22 साल के छात्र को बुखार, खांसी, सर्दी-जुकाम व गले में खरास की समस्या हुई। तत्काल उसका आरटीपीसीआर जांच के लिए मायागंज अस्पताल में सैंपल लिया गया। जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसी तरह जगदीशपुर प्रखंड के कनेरी गांव की रहने वाली दो साल की बालिका व बांका जिले के लौगान, फुल्लीडूमर निवासी 74 साल की महिला बुजुर्ग भी जांच में कोरोना पॉजिटिव निकली। इसके अलावा गोपालपुर प्रखंड के डुमरिया गांव निवासी 36 साल की महिला, शहर के मारूफचक निवासी 32 वर्षीय महिला, सबौर प्रखंड के फतेहपुर निवासी 34 वर्षीय युवक, जगदीशपुर प्रखंड के सैनी निवासी 39 साल का युवक जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस बीच मायागंज और सदर अस्पताल में सोमवार को कोरोना जांच के लिए मरीजों की भीड़ लगी रही।