Home व्यापार Q4 के परफॉर्मेंस से गदगद है कंपनी, लगातार दूसरे महीने किया डिविडेंड...

Q4 के परफॉर्मेंस से गदगद है कंपनी, लगातार दूसरे महीने किया डिविडेंड का ऐलान

4

 नई दिल्ली
 शेयर बाजार में इस समय कंपनियों के तिमाही नतीजे आ रहे हैं। एक के बाद एक कई कंपनियों ने अपने तिमाही नतीजे जारी कर दिए हैं। इसी में एक एंजल वल लिमिटेड (Angel One Limited) है। कंपनी ने कल यानी सोमवार को तिमाही नतीजे जारी किए हैं। तिमाही नतीजों के साथ-साथ कंपनी ने निवेशकों को डिविडेंड देने का भी ऐलान किया है।
 
कितना डिविडेंड देगी एंजल वन

रेगुलेटरी को दी जानकारी में कंपनी ने बताया है कि 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले एक शेयर पर 4 रुपये का फाइनल डिविडेंड योग्य निवेशकों को दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने मार्च तिमाही के लिए 9.6 प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया था। दोनों डिविडेंड को मिला दें तो मार्च तिमाही में कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को 13.60 रुपये का डिविडेंड मिलेगा। कंपनी की तरफ से नए डिविडेंड के लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान किया जाना बाकि है। बता दें, बीते 12 महीने के दौरान कंपनी निवेशकों को 35.50 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड दिया है।
 
मार्च तिमाही में एंजल वन ने 267 करोड़ रुपये के नेट प्रॉफिट होने की जानकारी साझा की है। यानी कंपनी के शुद्ध मुनाफे में 17 प्रतिशत का इजाफा पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में देखा गया है। साल दर साल के हिसाब से देखें तो EBITDA में भी 20 प्रतिशत की उछाल देखने को मिली है। कंपनी का टोटल इनकम 831 करोड़ रुपये रहा है। बता दें, सोमवार को कंपनी के एक शेयर का भाव 1.92 प्रतिशत की तेजी के साथ 1288 रुपये के लेवल पर पहुंच गया।