Home मनोरंजन ओटीटी पर जल्‍द रिलीज होगी नानी की ‘दसारा’, जानिए कब और कहां...

ओटीटी पर जल्‍द रिलीज होगी नानी की ‘दसारा’, जानिए कब और कहां देख सकेंगे फिल्‍म

7

मुंबई

तेलुगू फिल्‍मों के नेचुरल स्‍टार कहे जाने वाले नानी की फिल्‍म 'दसारा' को रिलीज हुए 18 दिन हो गए हैं। 'मक्‍खी' फेम नानी की यह पहली पैन इंडिया फिल्‍म है। हालांकि, बॉक्‍स ऑफिस पर फिल्‍म को उम्‍मीद के मुताबिक रेस्‍पॉन्‍स नहीं मिला। बावजूद इसके इस फिल्‍म ने 18 दिनों में तेलुगू, तमिल, हिंदी, मलयालम और कन्‍नड़ भाषा में 78 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन कर लिया है। 30 मार्च को राम नवमी के दिन यह फिल्‍म रिलीज हुई है, वहीं अब फिल्‍म के ओटीटी प्‍लेटफॉर्म पर रिलीज होने की भी खबरें आ रही हैं।

श्रीकांत उडेला के डायरेक्‍शन में बनी 'दसारा' एक पीरियड एक्‍शन ड्रामा फिल्‍म है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह फिल्‍म ओटीटी प्‍लेटफॉर्म नेटफ्ल‍िक्‍स पर 30 मई 2023 को स्‍ट्रीम की जाएगी। हालांकि, अभी तक इसकी आध‍िकारिक घोषणा नहीं हुई है। बहुत संभव है कि फिल्‍म को पहले तेलुगू और तमिल भाषा में ही OTT पर रिलीज किया जाए। जबकि हिंदी वर्जन के लिए दर्शकों को इंतजार करना पड़े।

'दसारा' का बजट, कास्‍ट और वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन
'दसारा' में नानी के साथ कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, शाइन टॉम चाको, पूर्णा, झांसी, साई कुमार और समुथिरकानी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्‍म का बजट 65 करोड़ रुपये है। ऐसे में 18 दिनों में यह फिल्‍म भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर ही अपने बजट से आगे बढ़कर फायदा कमा रही है। जबकि इसकी वर्ल्‍डवाइड कमाई 110 करोड़ रुपये से अध‍िक हो चुकी है।

क्‍या है 'दसारा' की कहानी
फिल्म ‘दसारा’ की कहानी गोधवारीखानी के वीरलापल्ली गांव की है। इसी गांव में धरनी रहता है। धरनी और उसके दोस्‍त कोयला चोरी करते हैं। इस काम में उसका दोस्‍त सूरी भी उसके साथ है। धरनी के गांव के लोग जमकर शराब पीते हैं। धरनी भी हर वक्‍त नशे में डूबा रहता है। धरनी को बचपन से ही वेनेला से प्‍यार है। लेकिन जब उसे पता चलता है कि वेनेला उसके दोस्‍त सूरी से प्‍यार करती है तो वह अपना प्‍यार भूल जाता है। दोनों की शादी करवाना चाहता है। वेनेला के माता-पिता अपनी बेटी की शादी ऐसे लड़के से नहीं करवाना चाहते, जो चोरी करता है। ऐसे में धरनी एक लोकल क्रिकेट मैच जीतने में सूरी की मदद करता है और उसे स‍िल्‍क बार में नौकरी दिलवाता है। लेकिन इसी बीच कहानी में कुछ लोकल नेताओं और माफिया की एंट्री होती है। धरनी और उसके दोस्‍त इन ताकतवर लोगों की राह में रोड़ा बनते हैं। जिस दिन वेनेला और सूरी की शादी होने वाली होती है, उसी दिन गुंडे सूरी और धरनी के बाकी दोस्‍तों की हत्‍या कर देते हैं। यहां से धरनी की जिंदगी बदल जाती है। बदला लेना उसकी जिंदगी का मकसद बन जाता है।

ओटीटी पर कब और कैसे देखें 'दसारा'
ओटीटी प्‍लेटफॉर्म Netflix पर 30 मई को 'दसारा' के रिलीज होने की संभावना है। ऐसे में दर्शक इसे अपने मोबाइल, लैपटॉप और स्‍मार्ट टीवी पर नेटफ्ल‍िक्‍स का सब्‍सक्रिप्‍शन लेकर देख सकते हैं। मोबाइल पर यह फिल्‍म देखने के लिए आपको कम से कम 149 रुपये खर्च कर नेटफ्ल‍िक्‍स का एक महीने का सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होगा। जबकि एचडी क्‍वालिटी में स्‍मार्ट टीवी, टैबलेट और कंप्‍यूटर पर फिल्‍म देखने के लिए कम से कम 199 रुपये का मंथली सब्‍सक्रिप्‍शन लेना होगा।