Home राज्यों से राजस्थान-अजमेर में बच्चे और महिला की मौत, स्कूटी चलाने से रोकने पर...

राजस्थान-अजमेर में बच्चे और महिला की मौत, स्कूटी चलाने से रोकने पर मालगाड़ी के आगे कूदी

24

अजमेर.

अजमेर के अलवर गेट थाना क्षेत्र में एक मां ने अपने चार माह के बेटे को लेकर मालगाड़ी के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका का अपनी मां और पति से स्कूटी चलाने को लेकर झगड़ा हुआ था, जिसके बाद वह घर से निकल गई थी। मृतका की शादी 1 साल पहले ही हुई थी। घटना की सूचना पर देर रात अलवर गेट थाना पुलिस ने मां-बेटे के शव को जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है।

अलवर गेट थाना पुलिस के द्वारा मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा । घटना की जानकारी देते हुए अलवर गेट थानाधिकारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि मदार रेलवे स्टेशन के नजदीक ट्रेक पर देर रात 12 बजे के आसपास एक महिला और मासूम बच्चे की बॉडी मिली थी। रेलवे कर्मचारी की सूचना पर थाने से टीम मौके पर पहुंची और मौका मुआयना किया। मौके पर मिले बैग और मोबाइल से बॉडी की पहचान जगदंबा कॉलोनी धोलाभाटा निवासी प्रियंका चौरसिया (24) पत्नी करण के रूप में हुई। बच्चे का नाम हरयांश बताया गया है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामना आया कि महिला अपने मासूम बच्चे को लेकर 6 बजे घर से निकली थी। बाद में वह रेलवे ट्रेक पर आकर मालगाड़ी के आगे कूद गई और सुसाइड कर लिया। परिजनों के मोर्चरी में पहुंचने पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम की कार्रवाई कर शव परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा। थानाधिकारी श्याम सिंह चारण ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि मृतक प्रियंका का उसकी मां और पति से स्कूटी चलाने की बात को लेकर झगड़ा हुआ था। बारिश का मौसम होने के चलते मां और पति ने स्कूटी चलाने से मना किया तो वह गुस्से में आकर अपने बेटे के साथ घर से निकल गई और सुसाइड कर लिया, हालांकि मामले में जांच जारी है।

थानाधिकारी श्यामसिंह चारण ने बताया कि मृतका की करीब 1 साल पहले ही अमृतसर निवासी करण से शादी हुई थी लेकिन मां घर पर अकेली होने के चलते, वह अपनी मां के साथ ही रहती थी। उसका पति अजमेर आता-जाता रहता था, घटना के दिन भी मृतका का पति अजमेर में था।