Home राज्यों से राजस्थान-बीकानेर में दो लोगों की मौत और नौ घायल, नागौर में बाइकों...

राजस्थान-बीकानेर में दो लोगों की मौत और नौ घायल, नागौर में बाइकों की टक्कर में दो गंभीर घायल

15

बीकानेर.

बीकानेर जिले के लूणकरणसर में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात भीषण सड़क हादसा सामने आया है। जहां टैक्सी-पिकअप की टक्कर हो गई। लूणकरणसर से पांच किमी दूर उरमूल डेयरी के पास हुए इस हादसे में एक युवती और एक बालिका की मौत हो गई। जबकि आठ लोग गंभीर घायल हो गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार, 264 पुली के पास में बाबूलाल पुत्र धूड़ाराम लखेसर की ढाणी है। बुधवार रात करीब साढ़े ग्यारह बजे परिवार के लोग एक ढाणी से दूसरी ढाणी में टैक्सी में सवार होकर जा रहे थे। बाबूलाल और उसके परिवार के लोग टैक्सी में सवार थे।

टैक्सी के राजमार्ग पर पहुंचते ही सामने से दूध लेकर आ रही पिकअप से भिड़ंत हो गई, जिससे टैक्सी में सवार बाबूलाल सहित रचना पुत्री शंकरलाल, अंजली पुत्री तेजाराम, संजना पुत्री तुलछाराम, अंकित पुत्र तुलछाराम, रमेश पुत्र बाबूलाल, सुमन पुत्री बाबूलाल, खुशबू पुत्री शंकरलाल, दीपक पुत्र तेजाराम एवं रोशनी पुत्री शंकरलाल गंभीर घायल हो गए। हादसे का पता चलने पर आसपास मौजूद लोगों ने घायलों को दूसरे वाहन की मदद से लूणकरनसर के सीएचसी पहुंचाया, जहां रचना की इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद बीकानेर के पीबीएम अस्पताल रेफर कर दिया। पीबीएम ले जाते समय अंजली का बीच रास्ते में दम टूट गया।

नागौर में दो बाइक आपस में टकराई —
नागौर जिले में मेड़ता थाना इलाके के नागौर अजमेर बाइपास रोड पर स्थित महादेव होटल के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास देर रात्रि में दो मोटर साइकिल आपस में टकरा गई। पीछे से आ रहे ट्रेलर ने पादु निवासी बाबूलाल गटियाल के ऊपर से निकल गया, जिससे बाबूलाल की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, मोटरसाइकिल से टकराने से धांधलास निवासी एडवोकेट रामविलास दाधीच और डांगावास निवासी एडवोकेट प्रेम बिडियासर गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों घायलों को एंबुलेंस के जरिए मेड़ता की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर लाया गया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालात में मेड़ता से अजमेर रेफर कर दिया। वहीं, मृतक के शव को मेड़ता की राजकीय मोर्चरी में रखवाया गया है। मेड़ता सिटी पुलिस ने मौके से ट्रेलर और क्षतिग्रस्त मोटर साइकिल को जब्त कर लिया है। पोस्टमॉर्टम के बाद सब परिजनों को सुपुर्द किया जाएगा।

दो मोटर साइकिल टकराई और ट्रेलर ने युवक को कुचल —
देर रात में अजमेर-बीकानेर बाइपास रोड स्थित महादेव होटल के पास स्थित एक पेट्रोल पंप के पास दो मोटर साइकिल आपस में टकराने और पीछे से आ रहे ट्रेलर ने एक युवक को बुरी तरीके से कुचल दिया। युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दो युवक गंभीर घायल हो गए सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे 108 के जरिए मेड़ता के राजकीय चिकित्सालय लाया गया। जहां पर दोनों गंभीर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद अजमेर रेफर कर दिया है और वहीं मृतक बाबूलाल का शव मेड़ता की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। वहीं, दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है। परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा। वहीं अब पोस्टमॉर्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया जाएगा।
– राजवीर सिंह, थाना प्रभारी, मेड़ता थाना