Home मध्यप्रदेश CM शिवराज ने अंबेडकर महाकुंभ पर दी 61 करोड़ से अधिक की...

CM शिवराज ने अंबेडकर महाकुंभ पर दी 61 करोड़ से अधिक की सौगातें

7

ग्वालियर
ग्वालियर में हुए ‘अंबेडकर महाकुंभ’ में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति वर्ग के लिए नई सौगातों का ऐलान किया है। सामाजिक समरसता और समाज के कमजोर वर्ग के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत शिवराज कैबिनेट के आधा दर्जन से अधिक मंत्रियों की मौजूदगी रही।

ग्वालियर मेला परिसर में आयोजित इस महाकुंभ में ग्वालियर-चंबल संभाग से पहुंचे हजारों लोगों की मौजूदगी में मुख्यमंत्री चौहान ने 61 करोड़ रुपए से अधिक की सौगात दी। साथ ही हर वर्ग को सामाजिक सुरक्षा का भरोसा दिलाया। ग्वालियर प्रवास पर पहुंचे सीएम चौहान राजमाता विजयाराजे सिंधिया विमानतल महाराजपुरा से पहले प्रेस्टीज कॉलेज पहुंचे, जहां उन्होंने जन सेवा मित्रों से मुलाकात कर लाड़ली बहना योजना सहित सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ हितग्राहियों को दिलाने के लिए प्रतिबद्धता से काम करने को कहा।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आप सरकार और जनता के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी हैं। कोई भी पात्र हितग्राही सरकार की योजनाओं का लाभ लेने से वंचित न रह पाए, यह जनसेवा मित्रों की भी जिम्मेदारी है। यहां से मुख्यमंत्री अंबेडकर महाकुंभ में पहुंचे। यहां उन्होंने सरकार के काम बताने के साथ नई प्राथमिकताओं और योजनाओं की जानकारी दी।

इस मौके पर जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, मंत्री जगदीश देवड़ा, प्रभुराम चौधरी, मंत्री मीना सिंह, मंत्री महेन्द्र सिंह सिसौदिया, प्रद्युम्न सिंह तोमर राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, महापौर शोभा सिकरवार, जिला पंचायत अध्यक्ष दुर्गेश कुंवर सिंह जाटव सहित राज्य शासन के विभिन्न निगम व मण्डलों के उपाध्यक्ष एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य स्तरीय आयोजन में ग्वालियर सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों के लगभग 61 करोड़ 43 लाख रूपए लागत के बालक एवं बालिका छात्रावास भवनों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। साथ ही पोस्टमैट्रिक छात्रवृत्ति योजना, संत रविदास स्वरोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री अनुसूचित जाति विशेष परियोजना के तहत प्रतीक स्वरूप कुल 10 हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किया।