Home मनोरंजन मेरा रोल इतना बड़ा नहीं है लेकिन फिर भी लोग इसे बहुत...

मेरा रोल इतना बड़ा नहीं है लेकिन फिर भी लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं : प्रशंसा

20

मुंबई

'मिर्जापुर 3' में अपने रोल के लिए मशहूर प्रशंसा शर्मा को उनकी परफॉर्मेंस के लिए हर तरफ से पॉजिटिव रिएक्शन मिल रहे हैं। वह सीजन 2 से सीजन 3 तक अपने कैरेक्टर को बखूबी निभा रही हैं और इन सबके बारे में एक्ट्रेस ने बताया  की प्राग फिल्म स्कूल और द ड्रामा स्कूल, मुंबई से एक्टिंग में ट्रेनिंग लेने वाली प्रशंसा ने रत्ना पाठक और दादी पदमसी जैसे दिग्गजों के साथ थिएटर में अपना करियर शुरू किया। उनके शुरुआती अनुभवों ने उनके एक्टिंग करियर की मजबूत नींव रखी। आइए बताते हैं 'रधिया' ने और क्या-क्या शेयर किया।

प्रशंसा शर्मा की एक्टिंग की जर्नी उन्होंने 'दहाड़' और 'मिर्जापुर' सहित भारत के कुछ सबसे चर्चित शोज से शुरू की। अपने रोल्स में पूरी तरह से डूब जाने की उनकी क्षमता ने उन्हें इंडस्ट्री में सबसे अच्छे स्टार्स के तौर पर पहचान दिलाई है। 'मिर्जापुर' में गुड्डु पंडित का किरदार निभाने वाले अली फजल ने भी उनके काम की तारीफ की है।

आसपास के लोगों को देखकर कैसा लगता है
एक्ट्रेस ने बताया कि उनका रोल इतना बड़ा नहीं है लेकिन फिर भी लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं और उनके लिए ये बहुत बड़ी बात है। उन्होंने कहा, 'जब मैंने अपने किरदार को समझा तो देखा कि हमारे आसपास ऐसे कितने लोग हैं, जो हमारे लिए खाना बनाते हैं, कितना कुछ करते हैं, वो हमारी जिंदगी में बस एक परछाई की तरह हैं। इन्हें रिप्रेजेंट करना मेरे लिए इज्जत की बात है।'

कहां से हैं प्रशंसा शर्मा?
आगे प्रशंसा ने अपने परिवार के बारे में भी बताया कि वो झारखंड के झुमरी तलैया से हैं और उनका परिवार वहीं रहता है। हालांकि, उन्होंने 9 साल की उम्र में ही होमटाउम छोड़ दिया था और बोर्डिंग स्कूल चली गई थीं। स्कूल में भी वो प्ले में भाग लेती थीं और तब से ही उन्हें एक्टिंग में इंट्रेस्ट था। उन्होंने बताया कि उन्हें पता चल गया था कि उन्हें यही करना है। स्कूल के बाद प्रशंसा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की और वहां भी थिएटर किया।

'रधिया' किसे कैसे देखती है?
प्रशंसा ने सीरीज में बाकी के किरदारों के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि कैसे माधुरी, वीना और गोलू गुप्ता जैसे कैरेक्टर्स ने उन्हें बहुत कुछ सिखाया। उनके किरदार रधिया की नजर से प्रशंसा ने 'मिर्जापुर 3' के बाकी के रोल्स के बारे में भी बात की।

'मिर्जापुर सीजन 4' में भी अहम रोल
'मिर्जापुर' में प्रशंसा के रोल ने फैंस को अगले सीजन का बेसब्री से इंतजार करने के लिए मजबूर कर दिया है। 'मिर्जापुर सीजन 4' में और अधिक रोमांचक कहानियों का वादा करते हुए, उनका कैरेक्टर कुछ खास होने वाला है। प्रशंसा शर्मा आने वाले दिनों में दो और प्रोजेक्ट में नजर आने वाली हैं। हालांकि, उन्होंने फिलहाल इसके बारे में जानकारी नहीं दी है लेकिन उनके काम को लोगों के साथ-साथ मेकर्स भी पसंद कर रहे हैं।