Home देश कर्नाटक के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता बी सी पाटिल के दामाद...

कर्नाटक के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता बी सी पाटिल के दामाद ने आत्महत्या कर ली

16

बेंगलुर

कर्नाटक सरकार में पूर्व मंत्री रहे और भाजपा नेता के दामाद प्रताप ने आज दोपहर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। प्रताप, जिनकी शादी बीसी पाटिल की बड़ी बेटी से हुई थी, ने आज दोपहर 3:30 बजे दावणगेरे के होन्नाली तालुक के अरकेरे में एक जंगल के पास अपनी कार में जहर खा लिया। ऐसा करने के बाद, उसने अपने परिवार को फोन करके अपने इरादे बताए। पुलिस सतर्क हो गई और उसे होन्नाली अस्पताल ले गई। बाद में उन्हें शिवमोग्गा के मैकगैन अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उनका निधन हो गया। उन्होंने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा, पुलिस उस कारण की जांच कर रही है जिसके कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली।

2008 में हुई थी बीजेपी नेता की बेटी से शादी
पुलिस के अनुसार, बीजेपी नेता बी सी पाटिल की बड़ी बेटी सौम्या की शादी 2008 में प्रताप कुमार से हुई थी। प्रताप अपने ससुर के कारोबार और राजनीति में मदद करते थे। शादी के काफी दिन बाद भी उन्हें संतान नहीं हुई, इससे प्रताप दुखी रहने लगे। उन्होंने शराब पीना शुरू कर दिया और उनकी सेहत खराब होने लगी। शराब की आदत और मानसिक परेशानियों के कारण 43 साल के प्रताप डिप्रेशन में चले गए। दावणगेरे पुलिस अधीक्षक उमा प्रशांत ने बताया कि सोमवार को दोपहर करीब साढे तीन बजे प्रताप अपनी कार से दावणगेरे जिले के होन्नाली के जंगलों में चले गए। वहां उन्होंने हरिहरा-शिवमोग्गा हाइवे पर कार में बैठकर जहर खा लिया। एसपी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने उन्हें कार में तड़पते देखा। वे प्रताप कुमार को शिवमोग्गा के मेगन अस्पताल ले गए, जहाँ उसने अंतिम सांस ली।

कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे हैं बी सी पाटिल
बीजेपी नेता बी सी पाटिल ने कहा कि प्रताप उनके बेटे की तरह था, जिसने उनकी पॉलिटिक्स और कारोबार को संभाल रखा था। बता दें कि बी सी पाटिल कन्नड़ फिल्मों के सफल अभिनेता भी रहे। बाद में उन्होंने राजनीति में कदम रखा। वह बी एस येदियुरप्पा की सरकार में फरवरी 2020 से मई 2023 तक कृषि राज्य मंत्री भी रहे। बीसी पाटिल की दो बेटियाँ हैं, सौम्या और सृष्टि। आत्महत्या करने वाले प्रताप उनकी बड़ी बेटी के पति थे।

सूत्रों के मुताबिक प्रताप ने जहर खाने के बाद अपने परिवार को फोन करके इसकी जानकारी दी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और प्रताप को पहले होन्नाली अस्पताल ले गई। उसके बाद पुलिस ने पीड़ित को शिवमोग्गा के मैकगैन अस्पताल में भर्ती करा दिया, जहां उसकी मृत्यु हो गई। उसकी कार से जहर की शीशी भी बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक, आत्महत्या का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। होन्नल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है।