Home मध्यप्रदेश CM सीधी में महिला सम्मेलन में शामिल हुए, बांटे भूअधिकार पत्र

CM सीधी में महिला सम्मेलन में शामिल हुए, बांटे भूअधिकार पत्र

6

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज सीधी जिले के गौतरा गांव में मुख्यमंत्री आवासीय भू अािकार पत्रों का वितरण किया। उन्होंने यहां वृक्षारोपण भी किया और सहभोज के आयोजन में भी वे शामिल हुए। इसके बाद वे महखौर हिनौता गांव में 470 करोड़ के कामों का लोकार्पण और भूमिपूजन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री ग्राम महखोर में मुख्यलंत्री लाड़ली बहना महासम्मेलन में शामिल होंगे। इस मौके पर वे गोंड माइक्रो सिचाई परियोजना अंतर्गत गोतरा बैराज सहित 470 करोड़ रुपए के विकास एवं निर्माण कार्यो का भूमिपूजन और लोकार्पण करेंगे। मुख्यमंत्री सीधी-सिंगरौली जिले में प्रस्तावित गोंड सूक्ष्म सिचाई परियोजना अंतर्गत गोपद नदी पर दो बैराज सोनगढ़ बैराज और गोतरा बैराज पर दो पंप हाउस निर्माण कार्यो का लोकार्पण करेंगे। इससे सीधी और सिंगरौली जिले के 130 गांवों में 33 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में सिचाई हो सकेगी। योजना 2025 तक पूरी होगी और इसकी अनुबंधित लागत 745 करोड़ है।गोतरा बैराज का निर्माण सीधी जिले में गोपद नदी पर ग्राम हरदी के निकट किया जा रहा है इसकी लागत 387 करोड़ है।  इससे सीधी के 75 गांव और सिंगरौली के 32 गांवों में 19 हजार 615 हेक्टेयर में सिचाई हो सकेगी।

सीएम और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष साथ में पहुंचेंगे रीवा
राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विंध्य आने वाले हैं। उनके आयोजन को लेकर प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा शनिवार को रीवा में अफसरों की बैठक लेने वाले हैं। सीएम दोपहर करीब सवा तीन बजे यहां पर पहुंचेंगे। इससे पहले दोनों ही एक साथ भोपाल से रवाना हुए। दोनों खजुराहो पहुंचे । इसके बाद दोनों रीवा पहुंचेंगे, जहां सीएम और वीडी शर्मा लोकल प्रोग्राम में शामिल होकर आला अधिकारियों की बैठक लेंगे। इस दौरान दोनों आयोजन स्थल का भी जायजा लेने जाएंगे।