Home राज्यों से उत्तर प्रदेश रिश्ते का कत्ल : 3 माह में 4 पत्नियों ने किया पति...

रिश्ते का कत्ल : 3 माह में 4 पत्नियों ने किया पति का खून

11

गोरखपुर

एक बार फिर पति-पत्नी का रिश्ता शर्मसार हुआ। सात फेरों के साथ सात जन्मों तक रिश्ता निभाने वाली कई पत्नियां पहले ही जन्म में पति से बेवफाई कर उसकी उनकी हत्या करने से भी नहीं हिचक रहीं हैं। हाल यह है कि बीते एक साल में नौ से ज्यादा घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें पत्नी ने अवैध संबंधों में बाधक बनने पर अपने पति की हत्या कर दी। कुछ मामलों में तो पति की लाश तक को इस दुनिया से गायब करने की कोशिश हुई।

पत्नी के हाथों पति की हत्या की इस साल के तीन महीने में यह चौथी घटना है तो वहीं बीते एक साल की बात करें तो यह नौवीं घटना के रूप में सामने आई।हालांकि पिछले कुछ सालों की बात करें तो यह संख्या दर्जनों में है। अकेले जेल में ही पति की हत्या के आरोप में 40 से ज्यादा महिलाएं बंद हैं। दिन-प्रतिदिन इनकी संख्या में इजाफा ही हो रहा है। अगर घटनाओं पर गौर करें तो सब सन्न करने वाली ही हैं। गोरखपुर में पति की हत्या की सनसनीखेज वारदात की शुरुआत वर्ष 2016 से हुई पांच जनवरी की रात में पत्नी ने अपने शिक्षक प्रेमी के साथ मिलकर डॉक्टर पति और मासूम बेटे की हत्या कर दी थी। इस साल तीन माहे में ही चार पत्नियों ने पति की हत्या कर दी।

इस साल यह चौथी घटना
बात 2023 की करें तो इस साल फरवरी में दो घटनाएं हो चुकी हैं। 4 फरवरी को बड़हलगंज के बारीडीह गांव में पत्नी अनीता ने प्रेमी के साथ मिलकर पति राजमिस्त्रत्त्ी गिरिजेश की हत्या कर दी। 25 फरवरी को सहजनवा में पत्नी ने न सिर्फ पति अवधेश गुप्ता की हत्या की बल्कि उसके दोनों बच्चों आर्यन व आरव को मार डाला। 7 अप्रैल को गीडा में हुई घटना में जिस दिन पति दुबई से लौट रहा था उसी दिन पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर हत्या कर दी। बांसगांव के महिलावर में रीता ने 12 अप्रैल को पति रमेश की हत्या कर दी।

गोरखपुर में पति के कत्ल का सिलसिला
 05 जनवरी वर्ष 2016 से शुरू हुआ था। जब अर्चना ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति ओमप्रकाश यादव व बेटे नितिन की हत्या की थी।

 22 अप्रैल 2017 की रात कैंट क्षेत्र के कूड़ाघाट विशुनपुरवा निवासी सुषमा ने ब्वॉयफ्रेंड डब्ल्यू सिंह के साथ मिलकर पति विवेक प्रताप सिंह की हत्याकर दी थी।

 27 नवंबर 2017 को चिलुआताल निवासी मोहम्मद हनीफ की हत्या भी उसकी पत्नी शायरा खातून ने प्रेमी रज्जाक के साथ मिलकर ईंट से कुचकर की थी।

 3 अप्रैल 2018 को जंगल नकहा नंबर दो कोइलहिया निवासी हार्डवेयर व्यापारी विनोद की हत्या उसकी पत्नी आशा ने प्रेमी अनूप मोदनवाल के साथ कि थी।

 4 मार्च 2018 को सिद्धार्थनगर के गुजरवलिया की रहने वाली महिला रुंधा ने प्रेमी के साथ रहने के लिए पति विजय सिंह व देवर दिनेश की हत्या करा दी थी।

 27 नवंबर 2020 को गोरखपुर के गोरखनाथ निवासी क्लीनिक कर्मचारी ओंकार उपाध्याय की हत्या भी उसकी पत्नी नीलम ने कराया था।

 06 मई 2022 की रात गुलरिहा में शराब भह्वी के पास मिली छोटेलाल की लाश के मामले में पत्नी पर कत्ल का आरोप लगा।

 28 अप्रैल 2022 को पिपराइच के जंगल धूसढ़ के बड़ी रेवतहिया गांव में एक महिला ने अपनी पति की तकिए से मुंह और नाक दबाकर हत्या कर दी।

11 मार्च 2022 को गुलरिहा में मजदूर विनोद यादव की हत्या में भी उसकी पत्नी चिंता देवी का नाम सामने आया। पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

 8 मार्च 2022 को सहजनवा के भैसला गांव में 40 वर्षीय राजेंद्र सिंह की हत्या कर लाश खेत में फेंकी गई थी। पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर खुलासा किया।

17 फरवरी 2022 को पिपराइच के नारद मुनि साहनी की हत्या कर शव गाड़ा हुआ मिला था। पत्नी ने बेटी संग मिलकर गला दबाकर पति की हत्या की थी।