Home राज्यों से बिहार-मोतिहारी में शिक्षिका ने थाने में की शिकायत, प्रभारी प्रधान पर यौन...

बिहार-मोतिहारी में शिक्षिका ने थाने में की शिकायत, प्रभारी प्रधान पर यौन शोषण की कोशिश का आरोप

14

मोतिहारी.

मोतिहारी में बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास शिक्षक बनीं महिला ने अपने ही स्कूल के प्रभारी प्रधान शिक्षक पर बड़ा आरोप लगाया है। शिक्षिका ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। कहा कि मेरे विद्यालय का प्रभारी प्रधान मुझपर बुरी नजर रखता है। वह ऑफिस बुलाता है गंदा काम करने की कोशिश करता है। विरोध करने वह अपने साथियों के साथ मिलकर जान से मारने की धमकी देता है।

इतना ही नहीं मामला तूल पकड़ने लगा तो प्रभारी प्रधानाध्याक ने मुझपर ही पंचायत बैठा दिया। शिक्षिका ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। शिक्षिका ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पहली बार जब वह स्थानीय (तुरकौलिया) थाना में आवेदन लेकर पहुंची तब पुलिस ने आवेदन नहीं लिया। वह थक हारकर डीएम के दरबार मे पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। इसके बाद महिला थाने में शिक्षिका ने लिखित शिकायत दर्ज करवाई। आवेदन में शिक्षिका ने बताया है कि उसे प्रभारी प्रधानाध्यापक अकेले में बुलाता है और दुष्कर्म की कोशिश करता है। प्रभारी हेडमास्टर पर महिला शिक्षिका ने जान से मारने की धमकी देने का भी गंभीर आरोप लगाया है। शिक्षिका पूर्व में अपने विभाग में आवेदन दे चुकी है पर कोई करवाई होता नही देखकर अब थाना के शरण में गई है। महिला शिक्षिका को अपने और अपने परिवार वालों की जान की डर सताने लगी है।

पंचायत में मुझ पर दबाव बनाया
शिक्षिका का कहना है कि जब मामला तूल पकड़ने लगा तो प्रभारी प्रधानाध्यापक  ने पंचायत भी बुला ली। उसने स्कूल के कमरे में मुखिया,अन्य दो स्कूल के हेडमास्टर सहित अन्य लोगों की पंचायत लगाई। पंचायत में मुझ पर दबाव बनाया गया कि वो स्कूल के प्रभारी हेडमास्टर पर लगाया गया अपना आवेदन वापस ले ले। अगर नहीं लेगी तो जान से हाथ धोना पड़ेगा।महिला शिक्षिका ने कहा कि मुझे खूब डराया भी गया। वरीय अधिकारियों से अपील है कि वह इस मामले को गंभीरता से ले और आरोपी पर कार्रवाई करें।