Home खेल डेविड मिलर ने रन चेज के मामले में तोड़ा विराट कोहली और...

डेविड मिलर ने रन चेज के मामले में तोड़ा विराट कोहली और एबी डी विलियर्स का रिकॉर्ड, इस लिस्ट में धोनी हैं नंबर

4

नई दिल्ली

गुरुवार रात गुजरात टाइटंस की जीत में एक बार फिर टीम के फिनिशर डेविड मिलर और राहुल तेवतिया नाबाद पवेलियन लौटे। पंजाब द्वारा मिले 154 रन के लक्ष्य का गुजरात ने 1 गेंद और 6 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया। इस सफल रन चेज में डेविड मिलर ने विराट कोहली और एबी डी विलियर्स का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। इस रन चेज में मिलर 18 गेंदों पर 1 चौके के साथ 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे। ऐसा आईपीएल में 20वीं बार हुआ है जब एक सफल रन चेज में मिलकर नाबाद पवेलियन लौटे हो, वहीं विराट कोहली और एबी डी विलियर्स ने 19-19 बार यह कारनामा किया है।

आईपीएल के इतिहास में सफल रन चेज में सबसे ज्यादा बार नॉट आउट रहकर पवेलियन लौटने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम है। धोनी ने अपने करियर में 26 बार यह कारनामा किया है इस वजह से उनकी गिनती अभी भी दुनिया के बेस्ट फिनिशर में होती है। इस सूची में रविंद्र जडेजा (25) दूसरे, यूसुफ पठान (22) और दिनेश कार्तिक (22) संयुक्त रूप से तीसरे और डेविड मिलर चौथे पायदान पर हैं।

सफल आईपीएल रनचेज में सबसे ज्यादा नाबाद पारी खेलने का रिकॉर्ड

26 बार – एमएस धोनी
25 बार – रविंद्र जडेजा
22 बार – यूसुफ पठान
22 बार – दिनेश कार्तिक
20 बार – डेविड मिलर*
20 बार – ड्वेन ब्रावो
19 बार – विराट कोहली
19 बार – एबी डी विलियर्स
19 बार – सुरेश रैना
18 बार – रोहित शर्मा
17 बार – कीरोन पोलार्ड

कैसा रहा पंजाब किंग्स बनाम गुजरात टाइटंस मुकाबला?
हार्दिक पांड्या ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। उनका यह फैसला टीम के गेंदबाजों ने सही साबित करते हुए पंजाब को निर्धारित 20 ओवर में 153 के स्कोर पर रोका। होम टीम के लिए मैथ्यू शॉर्ट ने सर्वाधिक 36 रन जोड़े, वहीं गुजरात के लिए डेब्यू कर रहे मोहित शर्मा अपने पहले मैच में चमके जिन्होंने 4 ओवर के कोटे में मात्र 18 रन खर्च कर दो बड़े विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम के लिए शुभमन गिल ने शानदार अर्धशतक जड़ते हुए 67 रनों की पारी खेली, वहीं जीत का फिनिशिंग टच राहुल तेवतिया और डेविड मिलर की जोड़ी ने दिया। गुजरात ने यह मैच 1 गेंद और 6 विकेट शेष रहते जीता।