Home राजनीति असद के एनकाउंटर पर महुआ मोइत्रा बोली -‘यह जंगल राज…’,

असद के एनकाउंटर पर महुआ मोइत्रा बोली -‘यह जंगल राज…’,

5

नईदिल्ली

यूपी एसटीएफ ने गुरुवार को गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटे असद को एनकाउंटर में ढेर कर दिया. उसके साथ एक और शूटर गुलाम भी मारा गया. दोनों उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी थे. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने असद के बेटे के एनकाउंटर पर यूपी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने इसे पूरी तरह से अराजकता करार दिया.

महुआ मोइत्रा ने कहा, मुझे आश्चर्य नहीं है. यह पूरी तरह से अराजकता है. यह एक प्रकार का कल्चर या जंगल राज है. जब आपके पास ऐसे मुख्यमंत्री और गृह मंत्री हों जो कहें, 'गाड़ी पलट सकती है', 'ठोक दो'…तो यह कभी भी हो सकता है.

झांसी में हुआ एनकाउंटर
यूपी एसटीएफ चीफ अमिताभ यश के मुताबिक, असद और गुलाम के झांसी के पास बड़ागांव और चिरगांव के बीच छिपे होने की जानकारी मिली थी. इसके बाद एसटीएफ की टीम ने इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन चलाया. जब एसटीएफ ने असद को सरेंडर करने के लिए कहा, तो दोनों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इसके बाद एसटीएफ ने जवाबी कार्रवाई में असद और गुलाम को मार गिराया.

असद के पास से बाइक और विदेशी हथियार बरामद

पुलिस को असद और गुलाम के पास से अत्याधुनिक विदेशी हथियार, ब्रिटिश बुलडॉग रिवॉल्वर 455 बोर, वाल्थर पी 88 पिस्टल 7.63 बोर बरामद की गई. एक बाइक भी दोनों के पास मिली है.

24 फरवरी से फरार था असद

प्रयागराज में 24 फरवरी को दिनदहाड़े राजूपाल हत्याकांड में गवाह उमेश पाल की हत्या कर दी गई थी. उमेश पाल जब अपने घर जा रहे थे, तब गली के बाहर कार से निकलते वक्त उन पर शूटरों ने फायरिंग कर दी थी. इस दौरान बम भी फेंके गए थे. इस हमले में उमेश पाल और उनके दो गनर्स की मौत हो गई थी.

उमेश पाल की पत्नी ने इस मामले में अतीक, उसके भाई अशरफ समेत 9 लोगों पर मामला दर्ज कराया है.पुलिस इस मामले में अतीक के बेटे असद समेत 5 शूटरों की तलाश में जुटी थी. असद ने पूरे हत्याकांड की कमान संभाल रखी थी. उमेश के हत्याकांड के सीसीटीवी फुटेज में असद हथियार लिए हुए नजर आया था. इसके बाद से पुलिस के रडार पर था.

उमेश पाल हत्याकांड में 4 का एनकाउंटर

यूपी एसटीएफ ने उमेश पाल हत्याकांड में अब तक चार आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया.  असद और गुलाम से पहले पुलिस ने विजय चौधरी और अरबाज को मार गिराया था. अब पुलिस को तीन शूटरों अरमान, गुड्डू मुस्लिम और साबिर की तलाश है.