Home मध्यप्रदेश CM के सुरक्षा दस्ते में सुरक्षाबलों के अलावा 4 सपेरे भी रहे...

CM के सुरक्षा दस्ते में सुरक्षाबलों के अलावा 4 सपेरे भी रहे शामिल

5

 भोपाल

आमतौर पर मुख्यमंत्री समेत अन्य वीआईपी की सुरक्षा के लिए पुलिस बल और बम निरोधक दस्ता समेत अन्य सुरक्षा संसाधनों से लैस फोर्स की व्यवस्था करने वाले पुलिस अफसरों ने मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए चार सपेरे मांगे।

यह वाकया शाजापुर जिले के शुजालपुर में हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यक्रम से जुड़ा है। यहां एसपी के आदेश पर शुजालपुर सीएमओ ने सपेरों का इंतजाम भी किया जो सीएम शिवराज की सभा के दौरान वहां मौजूद रहे। दरअसल सीएम शिवराज की बुधवार को शुजालपुर में सभा थी। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार के विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में  लाड़ली बहना सम्मेलन के साथ भूमिपूजन और शिलान्यास भी होना था। इस दौरान पुलिस को आशंका थी कि यहां सीएम की सभा के दौरान सांप निकल सकते हैं।

इसे देखते हुए तीन दिन दो दिन पहले एसपी शाजापुर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी शुजालपुर को पत्र लिखकर आदेश दिया कि सीएम के सभा स्थल पर सुरक्षा की दृष्टि से 4 सपेरे (सर्प पकड़ने वाले 4 व्यक्तियों) की व्यवस्था सुनिश्चित करें और इनके वेरिफिकेशन के बाद रक्षित निरीक्षक के यहां आमद दिलाकर इनकी मौजूदगी तय कराएं। इसके बाद सीएमओ ने इसके इंतजाम कराए। सूत्रों के अनुसार पुलिस अधीक्षक ने यह व्यवस्था इसलिए तय कराई क्योंकि सभा स्थल खेती की जमीन पर बनाया गया था।

सीएम ने दी शुजालपुर के लोगों को सौगातें
उधर शुजालपुर पहुंचे सीएम शिवराज ने शाजापुर के राजराजेश्वरी मंदिर का जीर्णोद्धार चार करोड़ रुपए से कराने और शुजालपुर सिटी और मंडी को मिलाने के लिए जटाशंकर महादेव मंदिर होते हुए वैकल्पिक रोड बनाने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि जटाशंकर महादेव मंदिर पर दो करोड़ से विकास के काम कराएंगे। शुजालपुर की रेलवे लाइन पर ओवरब्रिज बनाएंगे। सुंदरसी में हरसिद्धि मंदिर के लिए राशि स्वीकृत करेंगे। सीएम ने कहा कि अवंतीपुर-बड़ोदिया को नगर परिषद बनाएंगे। दोनों गांव सहमति लिखकर दे दें। इसकी घोषणा पूर्व में हो चुकी है पर गांव वालों की सहमति के कारण अमल होने का काम रुका है।